अगर आप स्वस्थ जवां त्वचा चाहते हैं और चाय पीना पसंद करते हैं तो माचा टी ट्राई करें

 

दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो चाय पीना पसंद करते हैं, लेकिन हम इसके फायदे और नुकसान के बारे में नहीं जानते हैं. अगर आप भी चाय के शौकीन हैं तो आपने ‘माचा टी’ के बारे में तो सुना ही होगा। यह एक एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर तत्व है, जो आपके स्वाद को और भी बढ़ा देता है। माचा चाय जापान में व्यापक रूप से उगाई जाती है । यह चाय जापान में चाय पार्टियों में मुख्य जरूरी चीज़ है। जैसे-जैसे समय बीतता गया, लोगों और सौंदर्य ब्रांडों के लिए इसके एंटी-एजिंग और एंटी-इंफ्लेमेटरी लाभों में विश्वास मजबूत होता गया।

एक प्राकृतिक उपचार के रूप में काम करता है

यदि आप सोच रहे हैं कि क्या यह घटक केवल आपकी त्वचा के लिए अच्छा है तो आप और अधिक की उम्मीद कर सकते हैं। यह पाचन में सुधार, ऊर्जा के स्तर को बढ़ावा देने और वजन प्रबंधन में मदद करने के लिए एक प्राकृतिक उपचार के रूप में भी काम करता है। आपकी त्वचा को डिटॉक्स करने के लिए माचा चाय बहुत फायदेमंद होती है। कैटेचिन एक महत्वपूर्ण एंटीऑक्सीडेंट है जो विषाक्त पदार्थों से छुटकारा पाने और त्वचा को मुक्त कणों से बचाने में मदद करता है।

त्वचा के लिए फायदेमंद

माचा में क्लोरोफिल की उपस्थिति के कारण पाउडर एक चमकीले हरे रंग को दर्शाता है, जो हमेशा मुंहासे वाली त्वचा के लिए अच्छा होता है। एंटीऑक्सिडेंट उर्फ ​​​​एपिगोलेटचिन गैलेट (ईजीसीजी) के लिए, यह अतिरिक्त सीबम को नियंत्रित करने, सूजन को कम करने और ब्रेकआउट को कम करने में मदद करता है।

उम्र बढ़ने को रोकने में मदद करता है

कुछ लोगों में उम्र से पहले ही उम्र बढ़ने के लक्षण दिखने लगते हैं। लेकिन आप इसे रोककर खुद की मदद कर सकते हैं। यह आवश्यक विटामिन जैसे ए, सी, ई, के और बी कॉम्प्लेक्स के साथ पैक किया जाता है जो कोलेजन को बढ़ावा देने और उम्र बढ़ने के लक्षणों में देरी करने में मदद करता है।

From around the web