स्किन डल, ड्राई और रफ हो गई हैं तो इसे पहले जैसा सॉफ्ट और ग्लोविंग बनाने के लिए आजमाएं ये उपाए

 

धूप और धूल की वजह से स्किन काफी डैमेज हो जाती है। आजकल की भागदौड़ और व्यस्त जिंदगी में अकसर आप अपनी स्किन पर ध्यान नहीं दे पाती हैं और स्किन के ये दोनों दुश्मन और भी भारी पड़ते हैं।

आपकी स्किन डल, ड्राई और रफ हो जाती है। इनसे छुटकारा पाने के लिए आप भले महंगे ब्यूटी प्रॉडक्ट्स का इस्तेमाल करती हों लेकिन चेहरे के लिए नैचरल फेसपैक्स से बेहतर और क्या हो सकता है।

2। अगर आपको डैंड्रफ की समस्या है, तो आपको यह पैक पहनना चाहिए। अगर इसे नियमित रूप से लगाया जाए तो यह त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद है। जो लड़कियां डंडेफोरा के बारे में चिंतित हैं, उन्हें अपने चेहरे पर शहद रगड़ना चाहिए और इसे 30 मिनट के लिए छोड़ देना चाहिए। फिर इसे गुनगुने पानी से धोना चाहिए।

शहद बैक्टीरिया के कारण होने वाली रूसी को दूर करता है। हालांकि, अगर डंडेफोरा एक हार्मोनल विकार के कारण होता है, तो मधुमक्खी कुछ भी नहीं कर सकती है।

3। अगर मृत त्वचा चेहरे पर जमा हो जाती है, तो त्वचा बहुत खुरदरी दिखेगी। दूध में एक यौगिक होता है जिसका उपयोग महंगे सौंदर्य प्रसाधनों में किया जाता है। यह बुढ़ापे को पीछे धकेलने में मदद करता है। दूध, शहद, दलिया और ओखर पाउडर के साथ मिलाकर घर पर एक अच्छा मलहम भी तैयार किया जा सकता है।

From around the web