सुबह के समय करें ये उपाय, पेट हमेशा रहेगा अंदर

 

पेट का बाहर की ओर निकल आना आपकी सारी खूबसूरती को खत्म कर देता हैं। आज के समय में महिलाओं में यह समस्या आम होती जा रही है, जिसके कारण उनकी खूबसूरती भी फीकी लगने लगती हैं। बहुत सी महिलायें फ्लैट टमी के लिए घंटों जिम में पसीना बहाती है, लेकिन फायदा उतना नहीं होता जितना होना चाहिए। सही बात यह है कि यदि आप कैलोरीज और फैट को ध्यान में रख कर अपनी डाइट को लेंगी तो आपको अच्छा परिणाम मिल सकेगा। एक्सपर्ट इस बारे में कहते हैं कि हमें सही ब्रेकफास्ट लेना चाहिए।

हमारे ब्रेकफास्ट में अच्छे प्रोटीन तथा कार्बन होने चाहिए। यदि ऐसा ब्रेकफास्ट हम लेते हैं तो हमें दिन में न तो जल्दी भूख लगती है और न ही हमारी टमी फूलती है। आपकी टमी हमेशा फ्लैट रहें इसके लिए हम आपको यहां एक ऐसी चीज बता रहें हैं जिसको यदि आप सुबह 8 बजे से पहले खा लेंगी तो आपकी टमी हमेशा फ्लैट रहेगी। आइये जानते हैं इस चीज और उसके प्रभावशाली उपाय के बारे में।


सुबह 8 बजे से पहले खाएं अंडे
यदि आप सुबह 8 बजे के पहले मात्र 2 अंडे ब्रेकफास्ट में खा लेते हैं तो आपकी टमी हमेशा फ्लैट रहेगी। इसका कारण यह है कि इसमें प्रोटीन अधिक मात्रा में रहता है तथा इसमें फैट नहीं होता है। ब्रेकफास्ट में यदि आप अंडा खाती हैं तो आपका बजन भी कंट्रोल में रहता है। इसके लिए आप 2 अण्डों को उबाल कर ऑलिव आयल में फ्राई कर खा लें। इसको लेने से आपको लंबे समय तक भूख भी नहीं लगती, जिसके कारण आप बार बार खाना खाने से बच जाती हैं तथा आपकी टमी भी बाहर की और नहीं निकल पाती है। सबसे अच्छी बात यह है कि आप इसको हरी पत्तेवाली सब्जियों के साथ भी खा सकती हैं। इसके अलावा आप अंडे को व्हीट ब्रेड के साथ भी खा सकती हैं तो रोज 8 बजे के पहले सुबह आप यदि 2 उबले अंडे खाने का यह प्रभावशाली उपाय कीजिये।

From around the web