सावधान! अगर आप भी करती हैं हेअर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल तो जान लें इसके साइड इफेक्ट

 
आज के इस भाग दौड़ की जिंदगी में समय कम होने के कारण शरीर के अनचाहे बालो को हटाने के लिए बहुत से लोग बाजार में मिलने वाली कई कंपनीयों के हेअर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन क्या आप जानते हैं कि इस तरह की हेअर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करने से कितनी सारी बीमारी और साइड इफेक्ट होते हैं। तो आइये जानते हैं कुछ ऐसे ही बुरे प्रभावों के बारे में....

1.  हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करनेसे कोई फायदा नही क्यूंकि यह. लंबे समय तक नहीं चलते और जैसा की आपने देखा होगा कि जिस कोमलता का ये लोग वादा करते हैं वो सिर्फ 2-3 दिन के लिए ही होता है। इसलिए इन हेयर रिमूवल क्रीम का इस्तेमाल करने का कोई फ़ायदा नहीं होता है।

2. गन्दी महक हेयर रिमूवल क्रीम बेचने वाले चाहे कितना भी दावा कर लें कि इसमें फूलों की खुशबू है। लेकिन इसे जब आप लगाएंगी तो वही गंदी महक आती है।

3. मोटे बाल यह उन महिलायों के लिए बिलकुल अच्छा नहीं है जिनके बाल बहुत मोटे होते हैं। क्योंकि उन्हें हटाने के लिए बहुत सारी क्रीम का इस्तेमाल करना पड़ता है। और यह उन लोगो को बहुत महंगा पड़ता है। क्योंकि इनका छोटा पैक भी बहुत महंगा आता है।

4. चकत्ते अक्सर देखा गया है कि कुछ लोगों की संवेदनशील त्वचा होती है। और इसके इस्तेमाल से उनकी त्वचा में चकत्ते पड़ जाते हैं। कई बार इनमें बहुत दर्द होता हैं। जिसकी वजह से इन हेयर रिमूवल क्रीम के इस्तेमाल से बचना चाहिए।

5. डार्क स्किन हेयर रिमूवल क्रीम से सबसे ज्यादा साइड इफ़ेक्ट देखने को अगर मिलें हैं, तो वो हैं त्वचा में कालापन आना। खासकर अगर अंडरआर्म पर किया जाए तो। विज्ञापन चाहे कुछ भी दावा करें। लेकिन इसे आप हर तरह की त्वचा पर इस्तेमाल नहीं कर सकते। हमारी त्वचा पर हेयर रिमूवल क्रीम का यह सबसे बुरा असर है।

From around the web

>