रसगुल्ले का सेवन करने से शरीर की ये 3 बीमारियां जड़ से खत्म हो जाती है

 

वैसे रसगुल्ला तो आप सभी को भी अच्छा ही लगता होगा। ऐसे में आप लोगो को ये नहीं पता होगा की रसगुल्ला खाने से कई तरह के फायदे भी होते हैं। आप सभी को बता दें कि रसगुल्ले का सेवन करने से शरीर की 3 बीमारियां जड़ से खत्म हो जाती है। अब आइए हम आपको बताते हैं रसगुल्ला खाने से कौन-से फायदे होते है।

चूंकि रसगुल्ला छेना का बना होता है, यानी की पनीर । इसलिए दूध में पाये जाने वाला हेल्दी तत्व कैल्शियम भी प्रचूर मात्रा में देता है जिससे शरीर की हड्डियां मजबूत होती हैं । कुल मिलाकर रसगुल्‍ला खाना आपके लिए सेहतमंद है । इसमें दूध के सभी गुण मौजूद होते हैं और ये बहुत ही ईजी टू डायजेस्‍ट होता है। 100 ग्राम रसगुल्‍ला में 186 कैलोर‍िज मौजूद होती है ज‍िसमें 153 कैलोर‍िज कार्बोहाइड्रेड और 17 कैलोर‍िज फैट और 16 कैलोर‍िज प्रोटीन मौजूद होता है। रसगुल्ला खाने से होने वाले फायदे....

- बहुत कम लोग जानते हैं कि जिनको पीलिया की शिकायत है, अगर वह लोग रोजाना सुबह एक सफेद रसगुल्ला खाएं तो उनकी पीलिया की समस्या हमेशा के लिए खत्म हो जाता है।

- जिन लोगों को भी पेशाब करते समय जलन महसूस होती है, उनके लिए सफेद रसगुल्ला रामबाण औषधि है। जी दरअसल ऐसे लोगों को प्रतिदिन एक सफेद रसगुल्ला खाना चाहिए।

- आपको बता दें कि अगर आंखों में जलन होती है या आंखें पीली रहती है, तो रोज़ाना सुबह एक सफेद रसगुल्ला जरूर खाना चाहिए। क्योंकि इससे आंखे स्वस्थ रहती है और दिखाई बेहतरीन देता है।

From around the web

>