शादी के बाद इन वजह से महिलाएं हो जाती है मोटी, सर्वें में हुआ चौंकानेवाला खुलासा!

 
शादी के बंधन में बंधने के बाद एक लड़की की जिंदगी में कई अहम बदलाव आते हैं। ये बदलाव वैचारिक स्तर पर ही नहीं बल्कि मेंटल और फिजिकल लेवल पर भी होते हैं। शादी के बाद लड़कियों में बदलाव आने लगते हैं लेकिन ये बदलाव उनके अंदर किस वजह से आते हैं इसका जवाब तलाशने के लिए हाल ही में एक सर्वे किया गया। इस सर्वें में महिलाओं को लेकर चौंकानेवाले खुलासे किए गए हैं। दरअसल इस सर्वे में 18 साल से लेकर 26 साल तक की करीब 148 महिलाओं को शामिल किया गया। इस सर्वे में शामिल लड़कियों और महिलाओं के शादी के बाद किस तरह के शारीरिक और मानसिक बदलाव आते है, आइए जानते है....

1. शादी के बाद लड़कियों में हार्मोन चेंज के कारण ज्यादा भूख लगने लगती है। जिसके कारण उनके शरीर में फैट जमा होने के कारण वजन बढ़ने लगता है।

2. शादी के बाद कई लड़कियों में इमोशनल चेंजिस भी आते है। शादी के बाद जिम्मेदारियों के कारण लड़कियों को कुछ भी करने से पहले सोचना पड़ता है।

3. शादी के बाद लड़कियों में हार्मोन रिलिज के कारण स्किन सॉफ्ट, ग्लोंइग और हेंल्दी हो जाती है।

4. एक शोध के मुताबिक शादी के बाद लड़कियों का आईक्यू और भी बेहतर हो जाता है। इसा के कारण वो ससुराल की मुश्किल सिचुएशन को भी आराम से संभाल लेती है।

5. लड़कियों की बॉडी शादी के बाद पुरूषों के टच के प्रति ज्यादा सेंस्टिविटी हो जाती है। इसके अलावा पुरूषों के हार्मोन संपर्क में आने से वो जिम्मेदार बनना शुरू हो जाती है।

6. शादी के बाद नियमित रुप से शारीरिक संबंध बनाने के चलते लड़कियों के अंगों में परिवर्तन आने लगते हैं लेकिन उसका सबसे ज्यादा असर महिलाओं के हिप्स पर देखने को मिलता है क्योंकि वो अपने सामान्य आकार से बड़े हो जाते हैं।

From around the web

>