यदि आप भी पहली बार साड़ी बांधने जा रही हैं तो इस तरीके का करें इस्तेमाल बेहद खूबसूरत लगेंगी आप

 

साडी  को हमेशा हर त्यौहार  पर पहना  जाता है  साडी  को  हमेशा  से ही  सबसे  खूबसूरत  ड्रेसों  में   रखा  गया है साडी  बांधना  एक कला होती है  तो चलिए जानते है  कुछ  आसान सी  साडी  ड्रेपिंग  टिप्स   जिनसे आपकी साडी पहनने के  बेहद ही खूबसूरत  लगेगी 

साड़ी को  सबसे खूबसूरत  ड्रेस  में  गिनते है  साड़ी   को अलग अलग  तरह से पहना जाता है लकिन साड़ी देखने में  बेहद ही  अच्छी लगती है लेकिन उसको बांधना  थोड़ा मुश्किल   भी है। 

 साड़ी कई तरह के  कपड़ो व् फेब्रिक ,रगो  और पिंट्स  ने आती है  अगर आप रोज साडी पहनते  हो  तो आपको परेशानी नहीं होती  लेकिन अगर कभी कभी  साड़ी  को पहनते  हो तो   साड़ी को संभालना  थोड़ा मुश्किल  होता है 

साड़ी  बांधने से पहले  मेकउप -  आप साड़ी  पहनने  से पहले  कई चीजों  का ध्यान जरूर रखे आप सबसे पहले पेटीकोट और ब्लाउज  पहनने के बाद मेकउप और आपकी  हेयरस्टाइलिंग बना ले  इससे आपकी साडी  पर कुछ गिरने  का डर नहीं रहेगा । 

पेटीकोट  की फिटिंग  -  साड़ी  पहनने से पहले आपका  पेटीकोट  जरुरी होता है  पेटीकोट से ही आपके साड़ी  का लुक अच्छा  दीखता है   इसलिए आप पेटकोट को ज्यादा बड़ा या  घेर वाला  इस्तेमाल  नहीं करे  । 

साड़ी  पर प्रेस -  साड़ी  को पहनने  के लिए   आपको  कुछ बेसिक चीजों के आवश्यकता  होती है साड़ी  को आप हमेशा प्रेस करने के बाद ही पहने साड़ी प्रेस करने से आपको पहने में आसानी  होगी और साड़ी  की प्लेट्स  भी अच्छी  बन जाएगी इससे आपके साड़ी  का लुक  बेहद खूबसूरत  नजर  आएगा। 

साड़ी  की प्लेट्स  - साड़ी  की प्लेट्स  हमेशा  आप  अपने लुक के अकॉर्डिंग  बनाए  अगर आप स्लिम  है टी पतली प्लेट्स  बनाए  और अगर आप  कर्वी है तो थोड़ी चौड़ी  प्लेट्स  बनाए   इससे आपका  पेट वाली जगह पर ज्यादा फेब्रिक  इकट्ठा  नहीं  होगा  । 

फुटवेयर  पहनने  -   आप साडी  पहनने से पहले आपकी साड़ी  के साथ  फुटवेयर  को पहन  ले उसके बाद साड़ी  को बांधे । 

सही जगह  से बांधे  साड़ी -  साड़ी का परफेक्ट  लुक और खुबसूरत दिखने के लिए सबसे जरुरी बात साडी को बिल्लुल सही जगह पर बांधे  साडी न ही तो  ज्यादा ऊपर होनी  चाहिए  और  न ही कमर  से बिलकुल निचे इससे आपकी साड़ी का लुक खराब  हो सकता है इसलिए सरे को आप हमेशा  नाभि के ऊपर  या  बिलकुल नाभि पर ही साड़ी  को बांधना  शरू करे। 

From around the web