जब IPL Auction में धोनी को ख़रीदने के लिए शाहरुख़ अपने कपड़े तक बेचने को तैयार थे

 

भारत के पूर्व कप्तान एमएस धोनी अपने अंतरराष्ट्रीय संन्यास के एक साल बाद भी एक पुरस्कार वस्तु हैं। धोनी ने चेन्नई सुपर किंग्स को 2021 में अपने चौथे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में यूएई में शाहरुख खान के स्वामित्व वाली कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ नेतृत्व किया।

एक समय था जब बॉलीवुड सुपरस्टार आईपीएल नीलामी में मौका मिलने पर धोनी को सीएसके से केकेआर लाने के लिए उत्सुक थे।

धोनी यकीनन दुनिया भर में सबसे ज्यादा पसंद किए जाने वाले क्रिकेटरों में से एक हैं। वह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में एकमात्र कप्तान हैं जिन्होंने तीनों प्रमुख ICC ट्राफियां - ICC T20 विश्व कप (2007), ICC ODI विश्व कप (2011) और 2013 में ICC चैंपियंस ट्रॉफी जीती हैं। वह अब तक के सबसे महान खिलाड़ियों में से एक हैं। देश और उनके नेतृत्व में भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए।

2008 में, उद्घाटन सत्र की शुरुआत से पहले, धोनी हथौड़ा के नीचे चला गया था और सीएसके द्वारा $ 1.5 मिलियन के लिए रोपित किया गया था - उस समय किसी भी खिलाड़ी के लिए सबसे अधिक राशि। धोनी ने तब से कभी भी आईपीएल नीलामी में प्रवेश नहीं किया है।

वह 2016 और 2017 में दो सीज़न के लिए अब-निष्क्रिय राइजिंग पुणे सुपरजायंट के लिए खेले, जब सीएसके को लीग से दो साल के लिए निलंबित कर दिया गया था। यह 2018 में आईपीएल नीलामी से पहले था जब धोनी दो सीज़न के लिए पुणे के लिए खेलने के बाद सीएसके में लौटने के लिए तैयार थे, जब बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख ने कहा कि वह धोनी को आईपीएल में केकेआर के लिए खेलना चाहते हैं, भले ही इसका मतलब उन्हें बेचना पड़े। उसे पाने के लिए उसका 'पायजामा'।

“यार मैं तो उसे अपना पायजामा बेच के भी खरीद लुन, वो आए तो नीलामी में। (भाई, मैं धोनी को खरीदने के लिए अपनी पैंट भी बेच सकता हूं। उसे उसके लिए नीलामी के लिए आना होगा), "एसआरके को उस समय स्पोर्ट्सवाला ने कहा था।

जैसा कि यह निकला, धोनी ने 2018 में सीएसके में वापसी की और उसी वर्ष उन्हें एक यादगार आईपीएल जीत दिलाई। वह एक कप्तान के रूप में शानदार थे और बल्ले से भी बेहतर थे क्योंकि सीएसके के कप्तान ने 16 मैचों में 150 से अधिक के स्ट्राइक रेट से 455 रन बनाए और टीम को अपने तीसरे खिताब के लिए प्रेरित किया।

From around the web