बॉलीवुड की ये एक्ट्रेसेस, जो किसी भी मूवी को साइन करने से पहले रख देती हैं अपनी ये डिमांड

 

बॉलीवुड अभिनेता मनोरंजन उद्योग के सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक हैं। बड़े पर्दे पर उनकी मूर्ति को एक्शन में देखने के लिए प्रशंसक सिनेमाघरों का रुख करते हैं। सितारे अपनी मांग की बदौलत ही राज करते हैं। लेकिन कम ही लोग जानते हैं कि एक बार स्थापित हो जाने के बाद इन अभिनेताओं की फिल्म साइन करने की अपनी शर्तें (धाराएं) होती हैं। वे अक्सर इन नियमों को अपने निर्माताओं को बहुत स्पष्ट कर देते हैं और अंत में अपना रास्ता बना लेते हैं। 'ऑन-स्क्रीन किसिंग नहीं' से लेकर 'वीकेंड पर काम करने के लिए अतिरिक्त शुल्क' या नए लोगों के साथ काम न करने आदि तक।

फिल्म साइन करने से पहले यहां 8 बॉलीवुड अभिनेता और उनके विशेष खंड हैं:

1. सलमान खान:

बॉलीवुड की सबसे लोकप्रिय हस्ती में से एक, जिसकी बड़ी फैन फॉलोइंग है, सलमान खान ऑनस्क्रीन किसिंग सीन या इंटीमेट सीन करने से परहेज करते हैं। उन्होंने दिखाया कि न केवल महिलाएं बल्कि पुरुष भी ऐसे दृश्यों को करने में अजीब हो सकते हैं। अफवाहें लाजिमी हैं कि अपनी मां के काफी करीब रहने वाले स्टार ऐसा इसलिए करते हैं क्योंकि उनकी मां उनकी फिल्में देखती हैं।

2. ऋतिक रोशन:

ग्रीक गॉड के लुक वाले हंक के पास भी उन चीजों की एक सूची है जो ऑनस्क्रीन नहीं करनी चाहिए। वह अपनी सेहत और काया को लेकर काफी जागरूक हैं। वह अपने निजी शेफ के साथ यात्रा करना पसंद करते हैं और यहां तक ​​कि जहां वह शूटिंग कर रहे हैं वहां सबसे अच्छे जिम भी जाते हैं। मोहनजोदड़ो के शेड्यूल के दौरान, उन्होंने एक नया क्लॉज पेश किया कि अगर शेड्यूल बढ़ाया गया तो वह इसके लिए अतिरिक्त शुल्क लेंगे।

3. करीना कपूर खान:

करीना कपूर खान ने सैफ अली खान से अपनी शादी के बाद की खूबसूरत सुंदरता में एक नया खंड जोड़ा था। जिसके मुताबिक उन्होंने अपने को-स्टार्स के साथ इंटीमेट किसिंग सीन नहीं करने का फैसला किया था। इसलिए उन्होंने सत्याग्रह में अजय देवगन के साथ किसिंग सीन नहीं किया। वह स्थापित सितारों के साथ काम करना भी पसंद करती हैं।

4. प्रियंका चोपड़ा:

देसी गर्ल जो एक वैश्विक आइकन बन चुकी है, उसके अनुबंध में एक क्लॉज भी जोड़ा गया था। हॉलीवुड में प्रवेश करने के बाद, उसने अपने समझौते में निर्दिष्ट किया कि वह अपनी अमेरिकी टीवी श्रृंखला 'क्वांटिको' के लिए नग्न नहीं होगी। उसने 'बेवॉच' के लिए भी समझौता किया था।

5. अक्षय कुमार:

बॉलीवुड के खिलाड़ी ने फिल्म साइन करने से पहले उनके कॉन्ट्रैक्ट में एक स्पेशल क्लॉज रखा है। अपने खंड में, वह निर्दिष्ट करता है कि वह रविवार को कभी काम नहीं करेगा। इसका कारण यह है कि वह अपने व्यस्त सप्ताह में से एक दिन अपने परिवार को समर्पित करना पसंद करते हैं। हालांकि अभिनेता ने 'वंस अपॉन ए टाइम इन मुंबई दोबारा' और 'ब्रदर्स' जैसी फिल्मों में काम करते हुए अपने ही नियम तोड़े हैं।

6. शाहरुख खान:

किंग खान के कॉन्ट्रैक्ट में एक खास क्लॉज है। उन्होंने "नो हॉर्स राइडिंग क्लॉज" जोड़ा है। बादशाह घोड़े के पास रहने में सहज नहीं है और यहां तक ​​कि गिर भी गया है। इस घटना ने उन्हें बुरी तरह प्रभावित किया है और इसलिए वह अपनी फिल्मों में घुड़सवारी के दृश्यों को पसंद नहीं करते हैं।

7. सनी लियोन:

अपने सिज़लिंग आइटम नंबरों के लिए जानी जाने वाली इंडो कैनेडियन ब्यूटी ने भी अपने कॉन्ट्रैक्ट में एक क्लॉज़ जोड़ा था। उसने कहा कि वह अब और ऑनस्क्रीन किस नहीं करेगी। हालांकि उन्हें क्लोज सीन करने में कोई ऐतराज नहीं है, लेकिन वह ऑनस्क्रीन किसिंग सीन नहीं करना पसंद करती हैं।

8. कंगना रनौत:

अपने स्पष्ट प्रदर्शन से दिल जीतने वाली रानी स्टार को नखरे करने के लिए जाना जाता है। राष्ट्रीय पुरस्कार विजेता किसी भी प्रश्न पर विचार नहीं करता है। उसका सारा काम उसके निजी प्रबंधक द्वारा देखा जाता है और वह केवल अपनी अंतिम सहमति देती है!

From around the web