ये 7 बॉलीवुड सेलेब्स फ़िल्ममेकर्स को दे चुके हैं बड़ा झटका, बीच में ही छोड़ दी थी मूवी की शूटिंग

 

यह कहना गलत नहीं होगा कि किसी फिल्म की कास्टिंग उस फिल्म का भविष्य बताने में अहम भूमिका निभाती है। यानि कि फिल्म फ्लॉप होगी या सुपरहिट, इसका काफी इशारा इसमें काम करने वाले सितारों के चयन से ही पता चलता है. कहानी कितनी भी दमदार क्यों न हो, अगर अभिनेता अपने चरित्र के साथ न्याय करने में विफल रहते हैं, तो फिल्म प्रशंसकों के दिलों पर वार करने में देर नहीं लगाती।

हालांकि बॉलीवुड के इतिहास में कई बार ऐसा हुआ है कि कोई स्टार फिल्म करने के लिए राजी हो गया है। फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो गई थी, लेकिन इसमें काम करने वाले बॉलीवुड सेलेब्स ने शूटिंग बीच में ही छोड़ दी और बेड पैक कर लिया. जिन लोगों ने फिल्म के फ्लॉप या हिट होने की भविष्यवाणी की थी, उनके बारे में पहले ही सोच लिया गया होगा।

आइए आपको बताते हैं कि कौन से बॉलीवुड सेलेब्स ने ये कारनामा किया है.
1. आलिया भट्ट (राब्ता)

अभिनेत्री आलिया भट्ट को शुरुआत में सुशांत सिंह राजपूत की फिल्म राब्ता में काम करने के लिए चुना गया था। लेकिन शूटिंग की तारीखों में कुछ मुद्दों के कारण, अभिनेत्री को फिल्म की शूटिंग बीच में ही छोड़नी पड़ी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आलिया करण जौहर की फिल्म 'शुद्धिकरण' ने उनकी डेट्स ब्लॉक कर दी थी'. बाद में इस फिल्म को रद्द कर दिया गया था। आलिया के शूटिंग छोड़ने के बाद कृति सेनन ने फिल्म साइन की थी। स्क्रीन पर सुशांत और कृति एक साथ बेहद प्यारे लग रहे थे।

2. करीना कपूर खान (कहो ना प्यार है)

इस फिल्म के लिए करीना कपूर को चुनने से पहले अमीषा पटेल को चुना गया था। एक्ट्रेस ने फिल्म के कुछ हिस्सों की शूटिंग भी पूरी कर ली है। लेकिन इसी बीच उन्हें अभिषेक बच्चन स्टारर 'शरणार्थी' फिल्म का ऑफर आया था। प्रशंसकों ने उत्सुकता से 'करीना कपूर और कहो ना प्यार है' शब्द को गूगल किया और एक तस्वीर मिली जो इसकी पुष्टि करती है।

3. ऐश्वर्या राय (चलते चलते)

फिल्म चलते वक्त शाहरुख खान के अपोजिट 'ऐश्वर्या राय' के लिए फिल्म निर्माताओं की पहली पसंद थी। हालांकि रिपोर्ट्स के मुताबिक उस दौरान उनके एक्स बॉयफ्रेंड सलमान खान फिल्म के सेट पर आकर धमाल मचा देते थे. उन्होंने सेट की संपत्ति को भी बुरी तरह से नुकसान पहुंचाया था। उसके बाद रानी मुखर्जी को फिल्म के लिए कास्ट किया गया। फिल्म में उनकी कड़ी मेहनत और अद्भुत अभिनय कौशल को कोई भी नजरअंदाज नहीं कर सकता है।

4. सुशांत सिंह राजपूत (हाफ गर्लफ्रेंड)

इस फिल्म में सुशांत सिंह राजपूत लीड एक्टर के तौर पर मेकर्स की पहली पसंद थे। लेकिन बाद में यह रोल अर्जुन कपूर को दे दिया गया। दरअसल, सुशांत ने इस फिल्म को साइन करने से काफी पहले ही फिल्म 'राब्ता' के लिए अपना कमिटमेंट दे दिया था। उन्होंने अपनी पुरानी योजना पर कायम रहने का फैसला किया। हालांकि, अर्जुन कपूर भी फिल्म के लिए बुरे विकल्प नहीं थे। उन्होंने अपनी भूमिका के साथ न्याय करने की पूरी कोशिश की।


5. करीना कपूर खान (राम लीला)

फिल्म 'राम लीला' के दौरान करीना के फैन्स काफी एक्साइटेड हो गए थे, उनकी ट्रायल तस्वीरें वायरल हुई थीं। रिपोर्ट्स के मुताबिक वो इस फिल्म को 100 दिन से ज्यादा देने को तैयार नहीं थीं. प्रोडक्शन टीम ने इस बार बहुत कम लिया। लेकिन दीपिका पादुकोण ने इस फिल्म में एंट्री मारकर अपना जादू बिखेरा था। उनके साथ रणवीर सिंह की जोड़ी की तारीफ करने के लिए शब्द कम पड़ेंगे।


6. तारा सुतारिया (कबीर सिंह)

2019 की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक कबीर सिंह भी विवादों का हिस्सा रही। भले ही कियारा आडवाणी फिल्म में अभिनय कमाल का था। लेकिन रिपोर्ट के मुताबिक 'प्रीति' तारा सुतारिया के रोल के लिए मेकर्स की पहली पसंद थी। लेकिन बाद में तारा ने इस रोल को करने से मना कर दिया। उन्होंने इस फिल्म मरजांव की जगह इस फिल्म पर सिद्धार्थ मल्होत्रा ​​ने काम करने का फैसला किया।

7. रणबीर कपूर (जोधा अकबर)

क्या हम ऋतिक रोशन की जगह उस शाही अवतार में किसी और की कल्पना कर सकते हैं? हमें ऐसा नहीं लगता। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनकी फिल्म 'बॉम्बे वेलवेट' में रणबीर कपूर के प्रमोशन के दौरान एक इंटरव्यू में कहा गया था कि 'जोधा अकबर' की शूटिंग बीच में ही छोड़ दी गई थी। ऋतिक ने उस फिल्म में सभी के दिलों की धड़कन में जो अनुग्रह जोड़ा है, वह उस किरदार को निभाने के लिए कल्पना से परे है।

From around the web