दिव्या भारती की मौत के बाद श्रीदेवी के साथ हुए थे अजीब हादसे, जानें क्या था दोनों का कनेक्शन

 

दिवंगत अभिनेत्री दिव्या भारती का आकस्मिक निधन उद्योग के लिए दिन में एक झटका था। अभिनेत्री ने लगभग 92 फिल्में साइन की थीं और इन सभी फिल्मों को दिव्या भारती के खिलाफ एक प्रतिस्थापन खोजना था। ऐसी ही एक फिल्म थी अनिल कपूर, रवीना टंडन अभिनीत 'लाडला' जिसके कई दृश्य भारती के साथ पहले ही शूट किए जा चुके थे लेकिन उनकी मृत्यु के बाद भारती की जगह सर्वकालिक सुपरस्टार श्रीदेवी ने ले ली।

श्रीदेवी को भारती द्वारा शूट किए गए सभी सीन फिर से शूट करने पड़े। सूत्रों के मुताबिक 6 महीने बाद जब फिल्म की शूटिंग दोबारा शुरू हुई तो सेट पर अजीबोगरीब घटनाएं हुईं। एक सीन में श्रीदेवी के साथ शक्ति कपूर और रवीना टंडन थे। श्रीदेवी वहीं फंस जाती थीं, जहां दिव्या भारती फंसती थीं। इससे रवीना टंडन और शक्ति कपूर दोनों ही दंग रह गए।

लाडला के अलावा, दिव्या ने मोहरा और विजयपथ जैसी सुपरहिट फिल्में भी साइन की थीं, लेकिन वह इसे पूरा नहीं कर सकीं क्योंकि केवल 19 साल की उम्र में उनका असमय निधन हो गया। 5 अप्रैल, 1993 की देर शाम, भारती, तुलसी बिल्डिंग, वर्सोवा, अंधेरी वेस्ट (मुंबई) में अपने पांचवीं मंजिल के अपार्टमेंट की बालकनी की खिड़की से गिर गई।

शोला और शबनम की शूटिंग के दौरान भारती गोविंदा के माध्यम से निर्देशक-निर्माता साजिद नाडियाडवाला से मिलीं और उनकी शादी 10 मई 1992 को हुई। दिव्या और साजिद की शादी एक निजी समारोह में उनकी नाई-मित्र संध्या, संध्या के पति और एक काजी की उपस्थिति में हुई। नाडियाडवाला का तुलसी भवन निवास (मुंबई में)। उन्होंने शादी के बाद इस्लाम धर्म अपना लिया और अपना नाम बदलकर सना नाडियाडवाला रख लिया।

दिव्या भारती ने फिल्म विश्वात्मा (1992) से हिंदी सिनेमा में कदम रखा। तब यह अफवाह थी कि दिव्या श्रीदेवी की जगह लेंगी, लेकिन दुर्भाग्य से, उनके लिए नियति की एक अलग योजना थी। आज ये दोनों समकालीन हमारे बीच नहीं हैं लेकिन प्रशंसक इन्हें हमेशा अपनी यादों में संजो कर रखेंगे।

From around the web