सोहा अली की अभिनय में फिर से दिलचस्पी जागी

 
बालीवुड अभिनेत्री सोहा अली खान का कहना है कि अब उनके पास अपने काम में ऊर्जा लगाने का समय है और उनकी पहली वेब सीरीज ‘कौन बनेगी शिखरवती’ उसी दिशा में एक कदम है। सोहा ने अपने एक साक्षात्कार में कहा कि अभिनय में ‘‘फिर से दिलचस्पी’’ तब जगी जब उन्हें महसूस हुआ कि वह एक मां और एक अभिनेत्री के रूप में अपने जीवन में संतुलन बना सकती हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘मुझे अभिनय के प्रति एक बार फिर रुचि जगी है... एक जिम्मेदार माता-पिता बनना संभव है और यह भी संभव है कि आपका अपना करियर हो और दोनों ही करना बहुत महत्वपूर्ण है। बतौर करियर मेरी पसंद अभिनय रहा है। मैं वास्तव में इसका आनंद लेती हूं।’’गुजरे समय की मशहूर अभिनेत्री शर्मिला टैगोर और दिवंगत क्रिकेटर मंसूर अली खान पटौदी की बेटी सोहा ने अपनी मां और भाई सैफ अली खान के नक्शेकदम पर चलते हुए सिनेमा में करियर बनाया। 43 वर्षीय अभिनेत्री को ‘रंग दे बसंती’, ‘आहिस्ता आहिस्ता’, ‘मुंबई मेरी जान’ और ‘साहब, बीवी और गैंगस्टर रिटर्न्स’ जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है। बेटी इनाया के जन्म के बाद उन्होंने उन्होंने फिल्मों से ब्रेक लिया था। उनकी आखिरी फिल्म 2018 की फिल्म ‘साहब, बीवी और गैंगस्टर 3’ थी। उन्होंने कहा, ‘‘लॉकडाउन के बाद मैं बहुत खुश थी क्योंकि मुझे उन लोगों के लिए कोई बहाना नहीं बनाना था जिन्होंने कहा था कि आप बाहर क्यों नहीं हैं? आप काम क्यों नहीं कर रही हैं? आप दूसरी किताब क्यों नहीं लिख रही हैं? मैं उन्हें यही कहती कि अभी लॉकडाउन है, बेटी की ऑनलाइन क्लास है।’’ ‘‘चीजें फिर से थोड़ी खुलने लगीं। फिर यह शो (कौन बनेगी शिखरवती) हुआ और वह भी महामारी के चरम पर।
उन्होंने राजस्थान में संक्रमण मुक्त माहौल बनाया जिससे हम वहां शूटिंग करने में कामयाब रहे।’’ सोहा ने कहा कि वह अच्छी तरह जानती हैं कि अभिनय एक ‘‘समय लेने वाला पेशा’’ है, जिससे एक व्यक्ति को दिन में 12-14 घंटे घर से दूर रहना पड़ता है, लेकिन वह अब उस समय का उपयोग करने के लिए तैयार हैं। सोहा ने अपनी पहली किताब ‘द पेरिल्स ऑफ बिइंग मॉडरेटली फेमस’ 2017 में लिखी थी। ‘कौन बनेगी शिखरवती’ जी5 पर शुक्रवार से दिखाई जाएगी।

From around the web