पुष्पा: द राइज की जारी है बॉक्स ऑफिस की कमाई

 
 फिल्म पुष्पा: द राइज की बॉक्स ऑफिस की कमाई जारी है। दक्षिण भारत के सुपर सितारे अल्लू अर्जुन की पहली पैन इंडिया फिल्म पुष्पा : द राइज को पिछली 7 तारीख को ओटीटी प्लेटफार्म अमेजन पर जारी की थी। यह फिल्म अब अमेजन पर हिन्दी भाषा में भी प्रदर्शित कर दी गई है। ओटीटी पर आने के बावजूद इसका कारोबार बॉक्स ऑफिस पर थम नहीं रहा है। अपने चौथे वीकेंड में इस फिल्म ने हिन्दी भाषा में बॉक्स ऑफिस पर अब तक 80 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करके बॉलीवुड को हैरान कर दिया है। वैसे देखा जाए तो हैरान दक्षिण भारतीय बॉक्स ऑफिस भी है, क्योंकि जिस अंदाज में इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शुरूआत की थी उससे उम्मीद नहीं की जा रही थी कि यह फिल्म 300 करोड़ से ज्यादा का कारोबार करने में सफल हो जाएगी। यह अल्लू अर्जुन की लगातार दूसरी ऐसी फिल्म बन गई है जिसने बॉक्स ऑफिस पर 200 करोड़ का कारोबार किया है। साथ ही यह उनकी करियर की पहली ऐसी फिल्म बनी है जिसने 300 करोड़ के बैंच मार्क को छुने में सफलता प्राप्त की है।
आश्चर्य की बात यह है कि जहाँ कोरोना का रोना रोते हुए निर्माता निर्देशक अपनी फिल्मों का प्रदर्शित स्थगित कर रहे हैं उसके बावजूद एक मात्र अल्लू अर्जुन की फिल्म कोरोना वायरस को मात देते हुए दर्शकों को अभी भी सिनेमाघरों की ओर आकर्षित कर रही है।ट्रेड एक्सपर्ट तरण आदर्श ने कुछ देर पहले अपने ट्विटर हैंडल पर फिल्म के आंकड़े जारी किए हैं। फिल्म ने शुक्रवार को 1.95 करोड़ रुपये कमाए थे। इसके बाद फिल्म ने शनिवार को 2.56 करोड़ रुपये कमाए थे। ऐसे में फिल्म ने रविवार के दिन 3.48 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया है। इस फिल्म ने अब तक हिन्दी बॉक्स ऑफिस पर 80.48 करोड़ का बिजनेस किया है। ट्रेड एक्सपट्रर्स के मुताबिक फिल्म जल्द ही 100 करोड़ के क्लब में शामिल हो सकती है।
सुकुमार के निर्देशन में बनकर तैयार हुई ये फिल्म इंडियन बॉक्स ऑफिस पर लगभग 325 करोड़ रुपये कमा चुकी है। शुरुआती आंकड़े देखने के बाद मेकर्स को उम्मीद नहीं थी कि ये फिल्म इतनी जबरदस्त कमाई करेगी। फिल्म में अल्लू अर्जुन-रश्मिका मंदाना के अलावा फहाद फासिल भी अहम किरदार में हैं। अल्लू अर्जुन की ये फिल्म अमेजॉन प्राइम पर हिंदी भाषा को छोडक़र बाकी सभी भाषाओं में रिलीज हुई थी।

From around the web