अभिनेता सोनू सूद के घर पहुंचा आयकर विभाग, एक्टर से जुड़े 6 जगहों पर किया गया ‘सर्वे’

 

बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद (Sonu Sood) के घर का आयकर विभाग (Income tax department) की ओर से बुधवार को ‘सर्वे’ किया गया। आयकर विभाग की टीम सुबह सोनू सूद के आवास पर पहुंची थी।

सूत्रों के मुताबिक, IT विभाग (IT department) ने सोनू सूद से जुड़े छह जगहों का सर्वे किया है। हालांकि कोई भी दस्तावेज जब्त नहीं किया गया है।


बता दें कि अभिनेता ने 12 सितंबर को एक महिला को मदद किए जाने की जानकारी दी थी। हालांकि उनके आलोचक मदद के लिए होने फंडिंग पर सवाल उठाते रहे हैं। इसके अलावा हाल के दिनों में सोनू सूद को दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने मेंटरशीप प्रोग्राम के लिए एंबेसडर नियुक्त किया था।

जानकारी अनुसार, सोनू सूद सोशल मीडिया पर काफी सक्रिय रहते हैं। उन्होंने आयकर विभाग के सर्वे को लेकर कोई प्रतिक्रिया नहीं दी है। वहीं, सूद ने मंगलवार को ट्वीट कर कहा था, ‘चलो नया रास्ता बनाएं…किसी और के लिए’।

आयकर अधिनियम 1961(Income Tax Act 1961) की धारा 133ए के प्रावधानों के तहत किए जाने वाले ‘सर्वे अभियान’ में आयकर अधिकारी केवल व्यावसायिक परिसरों और उससे जुड़े परिसरों में अवलोकन करते हैं। हालांकि, अधिकारी दस्तावेज जब्त कर सकते हैं।

सोनू सूद कोरोना काल की शुरुआत के बाद से लोगों की मदद के लिए काफी मशहूर हुए हैं. कड़े लॉकडाउन में लोगों को घर पहुंचाना हो या किसी बीमार को दवा उन्हें मदद की थी. सोनू सूद के इस कदम की खूब तारीफ होती रही है.

From around the web