हैप्पी बर्थडेः मिस यूनिवर्स इंडिया में रनरअप रह चुकी पूजा हेगड़े ने इस फिल्म से बाॅलीवुड में किया था डेब्यू

 

फिल्म अभिनेत्री और मॉडल पूजा हेगड़े आज किसी पहचान की मोहताज नहीं है। उन्होंने बहुत कम समय में फिल्म इंडस्ट्री में अपनी खास जगह तो बनाई ही साथ ही दर्शकों के दिलों को भी जीता। 13 अक्टूबर 1990 को मुंबई में जन्मीं पूजा को बचपन से ही मॉडलिंग करने का शौक था। अपनी प्रारंभिक शिक्षा के दौरान पूजा ने कई प्रतियोगिताओ में हिस्सा लिया।

अपने इस रुचि को पूजा ने अपना पैशन बना लिया। पूजा साल 2009 में मिस इंडिया फेमिना में भी हिस्सा ले चुकी हैं, लेकिन इस प्रतियोगिता में वह ज्यादा आगे नहीं बढ़ पाई। इसके बावजूद पूजा ने हार नहीं मानी। उन्होंने पुनः 2010 में मिस यूनिवर्स इंडिया प्रतियोगिता में हिस्सा लिया और सेकेंड रनरअप चुनी गईं। इसके बाद पूजा कई पत्रिकाओं के कवर पर नजर आईं। इसके साथ ही पूजा को कई साउथ फिल्मों में अभिनय के ऑफर भी मिलने लगे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत तमिल फिल्म मुगमोदो से की। इसके बाद पूजा ने साउथ की कई फिल्मों में अभिनय किया।

हिंदी, अंग्रेजी, तमिल, तेलुगु और कन्नड़ भाषा का अच्छा ज्ञान रखने वाली पूजा ने 2016 में ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘मोहनजोदारो’ से बॉलीवुड में अपने अभिनय की शुरुआत की। हालांकि पूजा ज्यादातर साउथ की फिल्मों में सक्रिय हैं। साल 2019 में पूजा फरहाद सामजी की मल्टीस्टारर कॉमेडी फिल्म हॉउसफुल 4 में नजर आईं, जो बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट रही। पूजा सोशल मीडिया पर भी काफी एक्टिव रहती हैं। पूजा हेगड़े जल्द ही रोमांटिक ड्रामा फिल्म ‘राधे श्याम’ में अभिनेता प्रभास के साथ नजर आएंगी।

From around the web