भुवन बाम : जानिए हर महीने कितना कमाता हैं भारत का ये बड़ा यूट्यूबर, किसी राजा जैसी है जिन्दगी

 

आपने सुना होगा कि एक कलाकार को अपनी पहचान बनाने के लिए किसी की जरूरत नहीं होती और खासकर आज के इंटरनेट युग में। पिछले कुछ वर्षों में, हमने कई ऐसे कलाकार और प्रतिभाशाली लोगों को देखा है जिनकी कला और कौशल इंटरनेट के माध्यम से पहचाने गए हैं और लोगों के दिलों में बस गए हैं। आज के इस आर्टिकल में हम बात करने जा रहे हैं एक कलाकार और यूट्यूब स्टार के बारे में जिन्होंने अपने टैलेंट से लोगों के दिलों में जगह बनाई और सफलता की नई ऊंचाइयों को छुए। आज हम बात करने जा रहे हैं भुवन बाम के बारे में जो एक मशहूर यू ट्यूबर हैं, उन्होंने अपने चैनल बीबी की वाइंस के जरिए हर वर्ग के लोगों के दिलों में जगह बनाई है।

भुवन बाम भारत के पहले YouTuber हैं जिनके YouTube पर 10 मिलियन से अधिक सब्सक्राइबर्स हैं। भुवन के प्रशंसक उनके वीडियो और सामग्री को पसंद करते हैं। भुवन कुछ लघु फिल्मों और संगीत एल्बमों में भी दिखाई दिए हैं। भारत में पहली बार YouTube को इतने सब्सक्राइबर मिले हैं। भुवन को यूट्यूब पर 1 करोड़ सब्सक्राइबर पूरे करने पर सम्मानित भी किया गया। 1.5 करोड़ से अधिक सब्सक्राइबर्स वाले चैनल बीबी की वाइन को सोशल ब्लेड द्वारा दुनिया में 218 वें स्थान पर रखते हुए ग्रेड दिया गया है।

भुवन बाम ने बहुत ही कम समय में अपने यूट्यूब चैनल के वीडियो के जरिए लोगों के दिलों में जगह बना ली है। अपने यूट्यूब चैनल बीबी की वाइन के लिए मशहूर भुवन न सिर्फ यूट्यूब बल्कि कमाई के भी बादशाह बन गए हैं। भुवन बाम एक बड़ी कंपनी के सीईओ से भी ज्यादा कमाते हैं। एक रिपोर्ट के मुताबिक भुवन बाम की मासिक आमदनी करीब 95 लाख रुपये है। स्पॉन्सरशिप और यूट्यूब चैनल के अलावा भुवन कुछ जाने-माने ब्रांड्स के ब्रांड एंबेसडर भी हैं। वर्तमान में भुवन ऑनलाइन शॉपिंग साइट मिंत्रा के डिजिटल ब्रांड एंबेसडर हैं। जिसमें उन्हें इस काम के लिए मिंत्रा द्वारा 5 करोड़ रुपये का भुगतान किया जाता है। इसी तरह, मेवी भुवन को अपना ब्रांड एंबेसडर के रूप में 4 करोड़ रुपये का भुगतान करती है। वर्तमान में भुवन बाम आर्कटिक फॉक्स, बियर्डो, लेंसकार्ट, मेवी, टिसोट और टेस्टी ट्रीट जैसे 6 ब्रांड जोड़ रहा है। भुवन बाम की कुल संपत्ति की बात करें तो यह लगभग 22 करोड़ रुपये है।

कॉमेडियन और YouTuber भुवन ने अपनी स्कूली शिक्षा ग्रीन फील्ड्स स्कूल, दिल्ली से पूरी की और शहीद भगत सिंह कॉलेज, दिल्ली से स्नातक की उपाधि प्राप्त की। भुवन 2014 में चक इश्यू नाम का एक वीडियो वायरल होने के बाद मशहूर हुए। भुवन ने वायरल फीवर नाम की एक वेब सीरीज में भी काम किया है। अभी कुछ समय पहले भुवन बाम ने एक पोस्ट शेयर किया था जिसमें उन्होंने भावुक होकर कहा था कि उनके माता-पिता की मौत कोरोना वायरस से हुई है। जिससे वह बहुत दुखी है। काम की बात करें तो भुवन बाम की नई वेब सीरीज ‘ढिंढोरा’ आने वाली है जिसमें भुवन अपने द्वारा निभाए गये लगभग 9 किरदारों को फिर से एक साथ जीने वाले हैं।

From around the web