Sunday, June 26, 2022
HomeBusinessEdible Oil Price Reduced: खाने के तेल के दाम हुए कम, अब...

Edible Oil Price Reduced: खाने के तेल के दाम हुए कम, अब लोगों को इस नए रेट में मिलेगा खाद्य तेल

Edible Oil Price: आम जन लगातार मंहगाई (Inflation) की मार झेल रहा है। खासतौर से तेल के दामों ने सभी का बजट बिगाड़ कर रख दिया है। इसी बीच खाने के तेल के दामों में कुछ रियायत की खबरें सामने आ रही है। जिससे लोगो को अब खाने के तेल सस्ते दाम पर मिलेगें।

फॉर्च्यून रिफाइंड ने घटाए दाम

लोगो के खाने में सूरजमुखी का तेल ज्यादातर शामिल रहता है और तेल सभी की पसंद बनने के चलते अच्छी कीमत पर बिक्री हो रहा है। इसी बीच ग्राहकों को अडानी विल्मर (Adani Wilmar) ने एक राहत देते हुए एक लीटर फॉर्च्यून रिफाइंड सूरजमुखी तेल (Fortune Refined Sunflower Oil Price) की कीमत 220 रुपये प्रति लीटर से घटाकर 210 रुपये प्रति लीटर कर दी है।

10 रूपये तेल हुआ सस्ता

नए रेट के जारी होने से अब फॉर्च्यून रिफाइंड तेल (Fortune Refined Oil) 10 रुपये सस्ता लोगों को मिलेगा। कंपनी ने एक बयान में कहा कि एक लीटर सरसों के तेल की कीमत भी 205 रुपये से घटाकर 195 रुपये कर दी गई है। जेमिनी एडिबल एंड फैट्स ने भी एक लीटर सूरजमुखी तेल की कीमत में 15 रुपये प्रति पैकेट की कटौती की है। कहा जा रहा है कि कंपनी भविष्य में भी कीमतों में कमी कर सकती है।

सरकार ने घटाया आयात शुल्क

दरअसल तेलों की कमी के चलते लगातार कंपनिया इसके दाम बढ़ा रही थी। इसी बीच सरकार ने पाम तेल पर आयात शुल्क घटा दिया। जिससे खाद्य तेल कंपनियों ने भी कीमतों में कटौती की है।

तेल की कीमतों को कंम करने के लिए सरकार लगातार प्रयास कर रही है। खबरों के अनुसार भारत सरकार इंडोनेशिया को गेहूं का निर्यात करेगी और वहां से पाम तेल का आयात करेगी। हालांकि अभी तक सरकार की ओर से ऐसा कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -