Deputy Chief Minister of Delhi दिल्ली के उप मुख्यमंत्री पर तलवार

नई दिल्ली। उधर पश्चिम बंगाल में राज्य सरकार के एक मंत्री गिरफ्तार हुए हैं और दूसरी ओर राजधानी दिल्ली के उप मुख्यमंत्री पर सीबीआई की तलवार लटक गई है। दिल्ली में लागू शराब नीति की जांच के लिए उप राज्यपाल ने सीबीआई जांच की सिफारिश की है, जिसके बाद दिल्ली में राजनीति तेज हो गई है। आम आदमी पार्टी का कहना है कि स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी के बाद अब भाजपा की केंद्र सरकार उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया को गिरफ्तार करना चाहती है।

बहरहाल, सीबीआई जांच की सिफारिश किए जाने के एक दिन बाद शनिवार को भाजपा के अध्यक्ष आदेश गुप्ता और सांसद रमेश बिधूड़ी ने सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के बंगले के बाहर प्रदर्शन किया। पुलिस इनको रोकने की जब कोशिश की तो कार्यकर्ताओं ने धक्का-मुक्की की। इससे पहले शुक्रवार को दिल्ली के उप राज्यपाल ने नई आबकारी नीति में भ्रष्टाचार की शिकायत की जांच सीबीआई से कराने का फैसला किया था।

आम आदमी पार्टी और भाजपा के बीच छिड़ी इस राजनीतिक लड़ाई में कांग्रेस भी कूद गई। कांग्रेस ने भी उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के घर के बाहर प्रदर्शन किया। हालांकि कांग्रेस ने भ्रष्टाचार के आरोप नहीं लगाए। प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं का आरोप है कि दिल्ली में जगह जगह शराब की दुकानों खुलवाई गई हैं।