cricket team Commonwealth Games महिला क्रिकेट टीम कॉमनवेल्थ

0
24

बर्मिंघम। इंगलैंड के बर्मिंघम में चल रहे 22वें कॉमनवेल्थ गेम्स की पदक तालिका में शीर्ष पांच देशों में शामिल हो गया है। कुश्ती में भारत की जीत का सिलसिला जारी है। इस बीच भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने कॉमनवेल्थ गेम्स में इतिहास रचा है। भारत ने सेमीफाइनल मुकाबले में इंगलैड को चार रन से हराकर फाइनल में प्रवेश कर लिया है। कॉमनवेल्थ गेम्स में पहली बार महिला क्रिकेट को शामिल किया गया और भारतीय टीम ने पहली बार में ही फाइनल में जगह बना ली है।

टीम इंडिया ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में पांच विकेट खोकर 164 रन बनाए। स्मृति मंधाना ने 32 गेंदों पर 61 रन की पारी खेली। जेमाइमा रोड्रिगेज ने 31 गेंदों पर 44 रन बनाए। जवाब में इंगलैंड की टीम 20 ओवर में छह विकेट खोकर 160 रन ही बना सकी। कप्तान नैट शिवर ने सबसे ज्यादा 41 रन बनाए। भारत की ओर से स्नेह राणा ने सबसे ज्यादा दो विकेट लिए।

खबर लिखे जाने तक कॉमेनवेल्थ गेम्स में नौवें दिन के मुकाबले चल रहे थे। भारतीय पहलवान मेडल राउंड का मुकाबला खेलने उतर गए हैं। पूजा गहलोत ने 50 किलो की श्रेणी में कांस्य पदक जीता है। उन्होंने स्कॉटलैंड की क्रिस्टिले लेमोफैक को 12-2 से हराया। इसी के साथ भारत के 31 मेडल हो गए हैं। वहीं, भारत के दो पहलवान रवि दहिया और नवीन कुमार अपने-अपने कैटेगरी के फाइनल में पहुंच गए हैं और गोल्ड के लिए दांव लगाएंगे। मुक्केबाजी में निखत जरीन भी गोल्ड मेडल के लिए खेलेंगी।