CONFIRMED! YRF की स्पाई यूनिवर्स फिल्म में साथ होंगे शाहरुख खान, सलमान खान और ऋतिक रोशन, जानिए कब रिलीज होगी

फ़िल्मी गलियारे में ये बातें लंबे समय से चल रही थी कि यश राज फिल्म्स के बैनर तले स्पाई यूनिवर्स की फिल्म में शाहरुख खान, सलमान खान और ऋतिक रोशन जैसे मेगास्टार एक साथ स्क्रीन करने वाले हैं और आदित्य चोपड़ा इन तीनों मेगास्टार को एक फिल्म में लाने की तैयारी कर रहें हैं. अब इसमें मुहर लगती दिख रही है. फिल्म क्रिटिक एवं विश्लेषक सुमित कदेल ने इसकी पुष्टि भी कर दी है.

एक साथ होंगे शाहरुख, सलमान और ऋतिक 

लंबे समय से ये बातें चल रही थी कि आदित्य चोपड़ा कुछ बड़ा करने जा रहे हैं. वे तीन सुपरस्टार्स को एक स्पाई फिल्म में साथ लाने जा रहें हैं. हांलाकि अब तक यश राज फिल्म्स (YRF) ने इस बात की पुष्टि नहीं की है. लेकिन इतना तो तय हो गया है कि बॉलीवुड के मेगस्टार्स शाहरुख खान, सलमान खान और ऋतिक रोशन तीनों एक स्पाई फिल्म में काम करते हुए दिखेंगे.

सुमित कदेल फेसबुक पोस्ट

सुमित कदेल फेसबुक पोस्ट

वार के सीक्वल में साथ होंगे शाहरुख, सलमान और ऋतिक

यश राज बैनर के स्पाई यूनिवर्स तले बनी बॉलीवुड फिल्म वॉर 2019 (WAR 2019) में सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी. फिल्म में ऋतिक रोशन के साथ टाइगर श्रॉफ थें और फिल्म ने बॉक्स ऑफिस में सफलता के बड़े बड़े झंडे गाड़ दिए थें. अब चर्चा है कि वॉर के सीक्वल में तीन R&AW Agents दिखेंगे, जिसका डायरेक्शन सिद्धार्थ आनंद करेंगे. इसी सीक्वल में ऋतिक रोशन के साथ अब शाहरुख खान और सलमान खान एक साथ स्पाई फिल्म करते हुए नजर आएँगे. 

क्या है YRF का स्पाई यूनिवर्स?

हॉलीवुड में मार्वल सिनेमेटिक यूनिवर्स (MCU) के बैनर तले सुपरहीरोज की फिल्म एवेंजर्स बनती है. जिसके सीक्वल दुनियाभर में धूम मचा रहें हैं. आदित्य चोपड़ा भी कुछ ऐसा ही करने का प्लान कर रहें हैं. इसलिए उन्होंने यश राज फिल्म्स के बैनर टेल स्पाई यूनिवर्स (SPY UNIVERSE) बनाया, जिसमें काल्पनिक और सच्ची घटनाओं की एक श्रृंखला पर आधारित एक्शन-थ्रिलर फिल्मों की एक सीक्वल बनाए जाते है. अब तक YRF SKY UNIVERSE बैनर के तले एक था टाइगर (2012), टाइगर जिंदा है (2017) और वॉर (2019) जैसी फिल्में बनकर रिलीज हो चुकी हैं. जबकि शाहरुख खान की पठान (PATHAAN) और टाइगर 3 (TIGER 3) 2023 सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है.

इसी बैनर में वॉर भी शामिल है. जिसका सीक्वल बनाया जाना है. वॉर का सीक्वल 2024-25 तक में बनकर रिलीज होगा. जिसमें बॉलीवुड के मेगास्टार्स शाहरुख खान, सलमान खान और ऋतिक रोशन एक साथ दिखेंगे. 

फ्रैंचाइज़ी व्यावसायिक रूप से काफी सफल रही है, जिसने ₹435 करोड़ के संयुक्त बजट पर संयुक्त रूप से ₹1374 करोड़ की कमाई की है, YRF SPY UNIVERSE तीसरी सबसे अधिक कमाई करने वाली भारतीय फ्रैंचाइज़ी बन गई. फ्रैंचाइज़ी को मुख्य रूप से मिश्रित समीक्षाओं के लिए सकारात्मक परिणाम मिला है.