Cockroach In The House: जिनके घर में है 100 कॉकरोच उन्हें मिल रहा 1.5 लाख रूपए, जानिए

0
19

Cockroach In The House: सुनने में जरा अजीब जरूर लगता है लेकिन यह कोई बनावटी या धोखा देने वाली बात नही है। कॉकरोच की वजह से आप करीब डेढ़ लाख रेये वह मात्र 30 दिनों में कमा सकते है। लेकिन इसके लिए आपको अपने घर में 100 की संख्या में कॉकरोच रखना होगा। पता चला है कि संयुक्त राज्य अमेरिका की एक कीट नियंत्रण करने वाली कम्पनी यह आफर लेकर आई है। इसके लिए कुछ सामान्य सी सर्तें भी रखी गई हैं।

क्या है कम्पनी की पालिसी

संयुक्त राज्य अमेरिका की एक कीट नियंत्रण कम्पनी ने यह दवा किया है कि जो भी 30 दिनो तक 100 काकरोचों के साथ रहेगा उसे किसी भी तरह का नुक्सान नही पहुंचायेगा उसे कम्पनी 2000 डालर देगी। सावाल यह उठता है कि आखिर यह कंम्पन ऐसा क्यों करना चाहती है।

इसके लिए कम्पनी द्वारा बताया गया है कि यह एक अध्ययन के लिए किया जा रहा है। कम्पनी कुछ खास तरह का डाटा एकत्र करना चाह रही है। कम्पनी यह जांचना चाहती है कि घरों में काकरोच का संक्रमण कैसे काम करता है।

जानकारी के अनुसार इस बात की जानकारी द पेस्ट कंट्रोलर ने अपनी वेबसाइट पर एक प्रस्ताव का विवरण करते हुए दिया है। जिसमें दावा किया गया है कि अमेरिका की एक कम्पनी लोगों के घरों में उनकी सहमति पर काकरोच छोडने की योजना पर काम कर रही है।

यह रहेगी शर्त

कम्पनी की ओर से शर्त भी रखी गई है। जिसमें कहा गया है कि जो भी कोकरोच अपने घर मे छोडवाना चाहता है उसे 30 दिनो तक काकरोच नियंत्रित करने वाली किसी भी दवाई या साधन का उपयोग करने पर प्रतिबंध रहेगा। साथ ही कहा गया है कि इस शर्त में शामिल होने वाले का आपन निजी मकान होना चाहिए। अगर किराये पर है तो मकान मालिक का सहमति पत्र होना चाहिए।