China Taiwan War: ताइवान के मिसाइल वैज्ञानिक की रहस्य्मयी मौत! कहीं इसके पीछे चीन का हाथ तो नहीं?

Taiwan’s Missile Scientist Death: चीन-ताईवान के बीच युद्ध छिड़ने के हालत बने हुए हैं. इधर चीन US और Taiwan को धमका रहा है तो वहीं ताइवान भी पीछे हटने के लिए तैयार नहीं है. ताइवान ने हाल ही में कहा था कि वह चीन ने लोहा लेने के लिए तैयार है लेकिन युद्ध के हालातों के बीच ताइवान को बड़ा झटका लगा है. ताइवान के रक्षा मंत्रालय के रिसर्च और डेवलपमेंट यूनिट के डिप्टी हेड का शव पाया गया है. 6 अगस्त की सुबह नेशनल चुंग-शान इंस्टीट्यूट ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी के डिप्टी हेड ओ यांग ली-सिंग (Ou Yang Li-hsing) दक्षिणी ताइवान के एक होटल रूम में मृत पाए गए. उनकी मौत कैसे हुई अब इसकी जांच हो रही है।  

कुछ लोगों का मानना है कि ताइवान के मिसाइल साइंटिस्ट यांग ली-सिंग (Ou Yang Li-hsing) की मौत के पीछे और कोई नहीं बल्कि चीन है, उसी ने कुछ ऐसा किया होगा जिससे होटल में रुके हुए Ou Yang Li-hsing की रहस्य्मयी मौत हो गई है. 

बिज़नेस ट्रिप में गए थे 

बता दें की यांग ली-सिंग (Ou Yang Li-hsing) ताइवान में मिसाइल डेवलपमेन्ट टीम को लीड कर रहे थे, वह दक्षिणी ताइवान के पिंगटुंग में बिज़नेस ट्रिप में गए थे. चीन-ताइवान युद्ध के हालातों में ताइवान को यांग ली-सिंग की बहुत जरूरत थी. 

चीन हमले की तैयारी कर रहा है 

किसी भी वक़्त चीन ताइवान पर हमला कर सकता है. 6 अगस्त को ही ताइवान स्टेट के आसपास चीनी सेना के कई विमान देखे गए हैं, जिनमे से कई ताइवान की सीमा के अंदर घुस गए थे. ताइवान का कहना है कि चीन से निपटने के लिए हमने अलर्ट ब्रॉडकास्ट, एयरक्राफ्ट, पेट्रोलिंग जहाज और मिसाइलों को तैनात किया है. 

चीन ताइवान के क्षेत्र में युद्ध अभ्यास कर रहा है, जो 7 अगस्त तक चलेगा, चीन ने War Practice की घोषणा अमेरिकी हॉउस स्पीकर नैंसी पेलोसी के ताइवान आने के बाद की थी. चीन ने कहा है कि अगर अब कोई अमेररकी राजनीयिक ताइवान आता है तो सीधा हमला करेंगे। 

चीन से ताइवान की क्या दुश्मनी है और अमेरिका ताइवान के साथ क्यों है सब कुछ जानने के लिए यहां क्लिक करें और हमारा दूसरा आर्टिकल पढ़ें