Tata इसी महीने अपनी इस कार को करने जा रही लॉन्च

 

माइक्रो एसयूवी सिगमेंट में  टाटा पंच का इंतजार कर रहे लोगों के लिए खुशखबरी है. माइक्रो एसयूवी पसंद करने वाले ग्राहकों के लिए टाटा 18 अक्टूबर को अपनी नई पंच लॉन्च करने जा रहा है. इस माइक्रोएसयूवी की कीमत का खुलासा अभी तक कंपनी ने नहीं किया है. लेकिन ग्राहक अभी 21 हजार रुपए देकर इसे बुक करा सकते हैं. इस कार को बुक कराने से पहले इसके फीचर्स और संभावित कीमतों को जान लेते हैं. सेफ्टी के मामले में शानदार यह कार 5-स्टार GNCAP रेटिंग के साथ आएगी.

टाटा की माइक्रो एसयूवी पंच को ALFA यानी Agile Light Flexible Advanced आर्किटेक्चर पर बनाया गया है. इस कार के लुक की बात करें तो इसे सिग्नेचर IMPACT 2.0 डिजाइन  पर तैयार किया गया है. साथ ही इस कार को फुल एसयूवी लुक देने के लिए स्टिक क्लैडिंग का भरपूर इस्तेमाल किया गया है. इसके अलावा टाटा टॉप वेरियंट्स में ड्यूल टोन कलर स्कीम ऑफर करने जा रही है. ड्यूल कलर टोन से इस कार के लुक में चार चांद लग जाते हैं.

यह कार चार चार ट्रिम और सात कलर ऑप्शन के साथ बाजार में उतारी जा रही है. ट्रिम की बात करें तो इस कार में ट्रिम्स- प्योर, एडवेंचर, Accomplished और क्रिएटिव ट्रिम्स दिया जा रहा है. कंपनी इस माइक्रो एसयूवी को 7 कलर ऑप्शन अटॉमिक ऑरेंज, मीटियॉर ब्रॉन्ज, डेटोना ग्रे, कैलिप्सो रेड, टॉरनैडो ब्लू, ट्रॉपिकल मिस्ट और ऑर्कस वाइट रंग में बाजार में उतारेगी.

टाटा की माइक्रो एसयूवी पंच में 1.2 लीटर का 3 सिलिंडर इंजन लगाया गया है. यही इंजन टियागो, टिगोर और ऑलट्रोज जैसी दमदार कारों में भी दिया गया है. इस कार का इंजन 85hp की ताकत रखता है. साथ ही यह इंजन 113Nm का टॉर्क जेनरेट में सक्षम है. टाटा पंच 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और AMT ऑप्शन के साथ ग्राहकों को दी जा रही है. इस कार का इंटीरियर भी कुछ हद तक ऑल्ट्रोज जैसा बनाया गया है. पंच में आपको सेमी डिजिटल इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, ऐपल कार प्ले और ऐंड्रॉयड ऑटो के साथ सात इंच का टचस्क्रीन इन्फोटेनमेंट सिस्टम दिया जाएगा. इसके साथ ही टाटा का नया iRA कनेक्टेड फीचर पैक, फ्लैट बॉटम स्टीयरिंग भी इस कार में दिया गया है.

इस कार की कीमतों की बात करें तो कंपनी ने इस कार की कीमतों का खुलासा अभी नहीं किया है. हालांकि अनुमान के मुताबिक कंपनी इस कार की कीमत 5 से 8.5 लाख तक तय कर सकती है. इस कार को खरीदने वाले ग्राहकों के लिए कंपनी ने प्रीबुकिंग शुरू कर दी है. ग्राहक 21 हजार रुपए देकर इस कार को खरीद सकते हैं. इसके लिए ग्राहकों को डीलरशिप या फिर कंपनी की वेबसाइट पर जाना होगा. यहां से ग्राहक अपनी कार बुक करा सकते हैं.

From around the web