उतार चढ़ाव के बीच सपाट बंद हुआ शेयर बाजार

 

देश में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों का डर आज शेयर बाजार पर भी नजर आया। दिनभर के कारोबार में लगातार उतार-चढ़ाव होता रहा। अंत में मामूली बढ़त के साथ शेयर बाजार सपाट बंद हुआ। 

आज के कारोबार में बीएसई का सेंसेक्स 42 अंकों की मामूली उछाल के साथ 49201 अंक पर बंद हुआ तो एनएसई का निफ्टी भी 45 अंकों कि बढ़त दिखाते हुए 14683 के स्तर पर बंद हुआ। राहत की बात यही रही कि दिन भर के उतार-चढ़ाव के बावजूद शेयर बाजार की क्लोजिंग हरे निशान में हुई। 

आज दिन भर के कारोबार में एक तरफ जहां फार्मा, मेटल और एफएमसीजी शेयरों में तेजी देखने को मिली, वहीं दूसरी तरफ बैंकिंग, तेल व गैस के शेयरों में दबाव देखने को मिला। हालांकि दिनभर के कारोबार के दौरान छोटे और मंझोले शेयरों में ठीक ठाक खरीदारी देखने को मिली। आज निवेशकों ने सबसे ज्यादा खरीदारी मेटल और फार्मा सेक्टर के शेयरों में की। एनएसई पर ये दोनों इंडेक्स एकएक फीसदी से ज्यादा की बढ़त के साथ बंद हुए। 

आज के कारोबार में निफ्टी के 50 में से 30 शेयरों में तेजी देखने को मिली जबकि सेंसेक्स के 30 में से 17 शेयरों में बढ़त दिखाई। निफ्टी (बैंकिंग) के 12 में से 7 शेयरों में तेजी का रुख बना रहा। आज बीएसई में 3071 शेयरों में कारोबार हुआ, जिसमें 1672 शेयर में बढ़त का रुख नजर आया, वहीं 1212 शेयर गिरावट के साथ बंद हुए हैं। आज के कारोबार के बाद लिस्टेड कंपनियों का टोटल मार्केट कैप 206.44 लाख करोड़ रुपये हो गया है, जो कल यानी सोमवार को 205.09 लाख करोड़ रुपये था। 

From around the web

>