महिंद्रा ने रिकॉल की 600 से ज्यादा कारें

 

स्वदेशी कंपनी महिंद्रा एंड महिंद्रा ने लगभग 600 डीजल कारों को रिकॉल करने की घोषणा की है। कंपनी की डीजल कारों में कुछ खराबी आ गई है। इस रिकॉल के पीछे की वजह दूषित ईंधन बताया जा रहा है। एक ताजा रिपोर्ट के अनुसार जिन वाहनों को रिकॉल किया गया उनका निर्माण उसके नासिक प्लांट में 21 जून से 2 जुलाई 2021 के बीच किया गया था।
कंपनी ने एक बयान जारी कर कहा है कि वह इन कारों के खराब डीजल इंजनों की जांच करेगी और उन्हें बदलेगी। दूषित ईंधन के कारण ये इंजन समय से पहले खराब हो गए हैं। जिसके चलते इन्हें रिकॉल किया गया है। हालांकि महिंद्रा ने यह नहीं बताया है कि इस खराबी की चपेट में कंपनी के कौन-कौन से मॉडल आए हैं। कंपनी ने कहा है कि इन मॉडल की जांच के लिए आवश्यक रिप्लेसमेंट मुफ्त में किए जाएंगे। कंपनी प्रभावित ग्राहकों को व्यक्तिगत रूप से संपर्क करेगी और उन्हें इसकी जानकारी देगी। महिंद्रा एंड महिंद्रा देश की पांचवीं सबसे बड़ी यात्री वाहन निर्माता कंपनी है। यह वर्तमान में नासिक कारखाने में थार एसयूवी, स्कॉर्पियो, मराज़ो और एक्सयूवी300 जैसे वाहनों का निर्माण करती है। वहीं बीते सप्ताह कंपनी ने बोलेरो नियो को लॉन्च किया था। जो टीयूवी300 एसयूवी का एक अपडेटेड वर्जन है।
जानकारी के अनुसार बोलेरो ‎नियो प्लस वेरिएंट में ग्राहकों को 9 सीट्स मिलेंगी। इतनी सीट्स मिलने से एसयूवी में बड़ी फैमिली भी आसानी से बैठ सकती है। हालांकि कंपनी ने अभी तक इस बात की अधिकारिक घोषणा नहीं की है।बता दें, महिंद्रा अपनी फ्लैगशिप थ्री-रो एसयूवी एक्सयूवी 500 के अपग्रेडेड वर्जन को एक नए अवतार में लॉन्च करने के लिए तैयार है, जिसे एक्सयूवी700 नाम दिया गया है। बोलेरो नियो की लॉन्चिंग के बाद अब बोलेरो ‎नियो प्लस वेरिएंट की लॉन्चिंग को लेकर चर्चा शुरू हो गई है। ये मॉडल ज्यादा स्पेशियस होगा और इसकी सीटिंग कपैसिटी भी ज्यादा होगी।

From around the web

>