इंडसइंड बैंक ने BFIL के अधिकारियों की SSFL में नियुक्ति पर स्पष्टीकरण दिया

 

इंडसइंड बैंक ने स्पष्ट किया है कि शलभ सक्सेना और आशीष दमानी वर्तमान में उसकी पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी कंपनी भारत फाइनेंशियल इन्क्लूजन (BFIL) के साथ क्रमशः प्रबंध निदेशक एवं मुख्य कार्यपालक अधिकारी (CEO) तथा मुख्य वित्त अधिकारी (CFO) के रूप में कार्यरत हैं। कंपनी ने इन दावों को खारिज किया है कि स्पंदना स्फूर्ति फाइनेंशियल लिमिटेड (SFFL) ने उनकी नियुक्ति की है। SFFL ने सोमवार को सक्सेना को अपना प्रबंध निदेशक और CEO और दमानी को कंपनी का अध्यक्ष और CFO नियुक्त करने की घोषणा की थी।

इंडसइंड बैंक ने एक स्पष्टीकरण में कहा कि शलभ सक्सेना और आशीष दमानी वर्तमान में बैंक की पूर्ण स्वामित्व वाली अनुषंगी BFFL के साथ क्रमशः प्रबंध निदेशक और CEO तथा कार्यकारी निदेशक और CFO के रूप में जुड़े हुए हैं। बैंक ने कहा कि न तो शलभ सक्सेना और न ही आशीष दमानी ने BFIL से इस्तीफा दिया है। शेयर बाजारों को भेजी सूचना में कंपनी ने कहा कि उनकी नियुक्ति की शर्तों के अनुसार, एक बार इस्तीफा देने के बाद इसे BFIL निदेशक मंडल द्वारा स्वीकृत किया जाना जरूरी है।

इंडसइंड बैंक ने कहा, बोर्ड द्वारा स्वीकृति के बाद भी एक निश्चित नोटिस की अवधि को भी पूरा करना पड़ता है। बैंक ने कहा कि दोनों में से किसी ने भी BFIL को अपना इस्तीफा नहीं दिया है, इस तरह की प्रक्रिया शुरू नहीं की गई है। इससे पहले स्पंदना ने घोषणा की थी कि सक्सेना ने उसके प्रबंध निदेशक और CEO तथा दमानी ने कंपनी के अध्यक्ष और सीएफओ के पद पर नियुक्ति को स्वीकर कर लिया है।

From around the web