Bollywood के ये 5 सेलेब्स जो एक्टर बनने से पहले कर चुके है देश की सेवा, कोई था मेजर तो कोई..

0
52

Bollywood इंडस्ट्री में अक्सर देशभक्ति को उजागर करने के लिए कई फिल्में बनाई जाती है। ताकि इससे लोगों का अपने देश के प्रति वो प्यार और कनेक्शन बना रहे। दरअसल आमतौर पर ये देखा जाता है कि सिर्फ 15 अगस्त और 26 जनवरी के खास अवसर पर ही लोगों के मन में देशभक्ति की भावना प्रकट होती है। पर क्या सिर्फ 1 दिन के जश्न मनाने से आप सच्चे देशवासी कहलाते है? तो इसका जवाब है बिलकुल भी नहीं।

बता दें देश के प्रति प्यार हमेशा होना चाहिए, Bollywood इंडस्ट्री में भी अब तक कई ऐसे सितारें देखे गए है जो इस फील्ड में एंटर करने से पहले अलग-अलग नौकरी किया करते थे। आपको जानकर हैरानी होगी कि कई ऐसे बॉलीवुड सितारें भी है जिन्होंने एक्टर बनने से पहले देश की सेवा भी की है। आइये इस आर्टिकल के जरिए आपको उन सेलेब्स के बारे में बताएंगे जिन्होंने एक्टर बनने से पहले भारतीय सेना में खूब नाम कमाया।

Bollywood के ये सितारे कर चुके है देश की सेवा

1. बिक्रमजीत कंवरपाल  

Bollywood

Bollywood के जाने माने एक्टर बिक्रमजीत कंवरपाल (Bikramjeet Kanwarpal)भले ही इस समय हमारे बीच नहीं है, लेकिन उनकी यादें आज और हमेशा ताजा रहेंगी। बता दें एक्टर बिक्रमजीत कंवरपाल कोरोना की चपेट में आने से हमेशा के लिए इस दुनिया को अलविदा कह चुके है। बता दें इनका नाम भी उस लिस्ट में शुमार है जिन्होंने एक्टर बनने से पहले देश की सेवा की है। ये बात बहुत से कम लोगों को ही पता होगी। दरअसल ऐसा कहा जाता है कि बिक्रमजीत को बचपन से ही अभिनय का शौक था, लेकिन पिता को देखते हुए वह भी भारतीय सेना में शामिल हो गए और कुल 13 साल देश के लिए सेवा की।

Bollywood

इसके बाद बिक्रमजीत ने अपने बचपन के सपने को पूरा करना चाहा और साल 2003 में उन्होंने Bollywood में डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा। अपने करियर में उन्होंने लगभग 41 फिल्मों में काम किया। इसके अलावा वे टेलीविजन धारावाहिकों जैसे दीया और बाती हम, ये हैं चाहतें, दिल ही तो है और 24 का हिस्सा रहे।

Bollywood

इसके साथ ही उन्होंने ‘पेज 3’, ‘कॉर्पोरेट’, ‘रॉकेट सिंह : सेल्समैन ऑफ द ईयर’, ‘आराक्षण’, ‘जब तक है जान’, ‘क्या सुपर कूल हैं हम’, ‘हे बेबी’, ‘हेट स्टोरी 2’, ‘2 स्टेट्स’, ‘प्रेम रतन धन पायो’ और ‘द गाजी अटैक’ जैसी कई फिल्मों में काम किया था। उन्हें ज्यादा फिल्मों में आर्मी ऑफिसर या पुलिस अधिकारी के किरदार में ही देखा गया था।