Bollywood की इन एक्ट्रेसेस ने तोड़े समाज के ये स्टीरियोटाइप, किसी ने पति का किया अंतिम संस्कार तो किसी ने…

0
60

भारतीय समाज में शादी परंपराओं के मुताबिक होती है। जहां अभी तक पुरानी परंपराओं को महत्व दिया जाता है, तो कई जगह इन्हीं परंपराओं को तोड़ते हुए देखा जा रहा है। इसकी झलक सबसे ज्यादा Bollywood इंडस्ट्री में देखने को मिली है, जहां कई एक्ट्रेसेस काफी ज्यादा इंडीपेंडेंट तो हो गई है लेकिन सिर्फ इंडस्ट्री नहीं बल्कि समाज के भी कई स्टीरियोटाइप को तोड़ चुकी है।

दरअसल Bollywood इंडस्ट्री की इन हसीनाओं ने कुछ ऐसा किया जिसको देख सब शॉक्ड रहे गए, इसके साथ ही कुछ ऐसे किस्से भी शुमार है जो आपको इंस्पायर करने वाले है। तो चलिए इस आर्टिकल के जरिए बताते है उन एक्ट्रेस के बारे में जिन्होंने समाज के रुढिवाद को तोड़ कर रख दिया।

1. सुष्मिता सेन 

Bollywood

इस लिस्ट में सबसे पहले नंबर पर है Bollywood एक्ट्रेस सुष्मिता सेन का नाम जिन्होंने अपनी शानदार एक्टिंग से लोगों के दिलों में अपनी पहचान बनाई। लेकिन आपको बता दें उनका नाम समाज की रुढिवाद परंपराओं को तोड़ने में शुमार है। जब सुष्मिता अपने करियर के पीक पर थीं तब उन्होंने एक बेटी को गोद लिया था। उस वक्त जब एक्ट्रेसेस अपने करियर पर फोकस करती थीं तब सुष्मिता ने एक बच्ची को अच्छा भविष्य देना चाहा। उन्होंने बिना शादी के 2 बेटियों को गोद लिया। आज भी वह बिना शादी के अकेले ही दोनों बेटी की परवरिश करती हैं। जिससे देख सबको इससे इंस्पिरेशन मिलती हैं।