BJP quota ministers Bihar बिहार में बदले जाएंगे भाजपा कोटे के मंत्री!

पटना। बिहार (Bihar) में भाजपा (BJP) के बड़े नेताओं के दौरों के बाद संगठन में बड़े बदलाव की चर्चा होने लगी है। बिहार (Bihar) में भाजपा (BJP) और जदयू (JDU) सरकार में है। चर्चा है कि भाजपा अपने कोटे के मंत्रियों को जल्द ही बदल सकती है।

भाजपा (BJP) के सूत्रों ने बताया कि बहुत कुछ बदलने वाला है। संगठन और सरकार दोनों में बड़े बदलाव होंगे। वर्तमान प्रदेश अध्यक्ष एवं सांसद संजय जायसवाल (MP Sanjay Jaiswal) के तीन वर्षों का कार्यकाल समाप्त होने वाला है। जयसवाल (Jaiswal) को 14 सितंबर 2019 को शीर्ष नेतृत्व ने बिहार भाजपा (Bihar BJP) की कमान सौंपी थी।

बिहार भाजपा (Bihar BJP) को नए प्रभारी भी मिलने वाले हैं। पार्टी के बिहार मामलों के प्रभारी भूपेन्द्र यादव (Bhupendra Yadav) के केंद्रीय मंत्री बनाये जाने से यह पद खाली है। वर्तमान में पार्टी के बिहार (Bihar) मामलों के सह प्रभारी एवं सांसद हरीश द्विवेदी (MP Harish Dwidi) ही कामकाज देख रहे हैं। सरकार में भी भाजपा (BJP) बड़ा बदलाव कर सकती है। खराब परफॉरमेंस वाले एवं बीमार मंत्री को बदला जा सकता है। पटना दौरे पर आये राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने शनिवार को भाजपा कोटे के सभी मंत्रियों के साथ बैठक की थी। केंद्रीय गृह मंत्री (Central Home Minister) एवं पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह (Amit shah) और नड्डा (Nadda) के दौरे के समापन के बाद अब यह चर्चा तेज हो गई है।