Tuesday, June 28, 2022
HomeWorldBest Cities To Live In The World: The Economist के अनुसार ये...

Best Cities To Live In The World: The Economist के अनुसार ये हैं जीने के लिए दुनिया के सबसे अच्छे शहर

Best Cities To Live In The World 2022: अंग्रेजी अख़बार और ग्लोबल सर्वे संस्था The Economist ने दुनिया के सबसे अच्छे शहरों की लिस्ट जारी की है. द इकोनॉमिस्ट ने इस बार अपनी लिस्ट में किसी भी इंडियन सिटी को शामिल नहीं किया है हालाँकि इसमें कोई हैरानी की बात भी नहीं है. The Economist Best Cities In The World List 2022 में रहने-जीने के लिए दुनिया के टॉप 100 सबसे अच्छे और टॉप 100 सबसे बुरे शहरों का जिक्र किया गया है. 

तो आइये जानते हैं कि आराम से खुशनुमा जिंगदी बिताने के लिए दुनिया का सबसे अच्छा शहर कौन सा है.  The Economist ने टोटल 100 सबसे अच्छे शहर की लिस्ट जारी की है, लेकिन हम आपको दुनिया के 10 सबसे अच्छे शहरों और बुरे के बारे में बताते हैं. 

दुनिया का सबसे अच्छा शहर 2022 

Best City In The World To Live 2022: द इकोनॉमिस्ट के अनुसार जीने के लिए दुनिया का सबसे अच्छा शहर ऑस्ट्रेलिया देश का वियना (Vienna) शहर है. जिसे ग्लोबल इंडेक्स में 100 में से 99.1% मिले हैं. 

दुनिया के 10 सबसे अच्छे शहर 2022 

10 Best City In The World To Live 2022: 

दुनिया का सबसे ख़राब शहर 

Worst City In The World To Live 2022: द इकोनॉमिस्ट के अनुसार दुनिया का सबसे बेकार शहर सीरिया का दमिश्क है. जहां रहने वाले लोग इस दुनिया के सबसे अभागी नागरिक हैं.क्योंकि इस शहर में आतंक का साया है और यहां रहने वाले कभी ख़ुशी से एक पल नहीं जीते 

दुनिया के 10 सबसे ख़राब शहर 

10 Worst City In The World To Live 2022:

भारत का कोई भी शहर टॉप 100 में भी नहीं 

द इकोनॉमिस्ट की रिपोेर्ट में टॉप 100 अच्छे शहरों में भी भारत का कोई भी शहर सबसे अच्छे सिटीज की गिनती में नहीं आता है. जबकि भारत के अंदर हरिद्वार, अहमदाबाद, मुंबई, पुणे, बेंगलुरु, चंडीगढ़, इंदौर, जैसे बड़े और सूंदर शहर हैं. लेकिन भारत के टॉप 10 अच्छे शहर दुनिया के टॉप 100 अच्छे शहरों की गिनती में भी नहीं काउंट होते  हैं. 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -