Amrita से लेकर Karishma ने डिवोर्स के बाद दोबारा से नहीं बसाया घर, जानते है आगे की लिस्ट

तलाक या अलगाव सबसे बुरे चेहरे हैं जिनसे कोई भी गुजरता है। क्योंकि यह दिल में छेद भी नहीं करता है, जेब में और भी बड़े छेद को पंचर करता है! जी हां, बॉलीवुड की कुछ शादियां ऐसी भी हैं, जिन्होंने फैंस की आंखों में आंसू ला दिए, और उन लोगों के लिए भी जिन्होंने अपने पार्टनर को मोटी गुजारा भत्ता दिया। यहां बॉलीवुड के अब तक के सबसे महंगे तलाक की सूची दी गई है।

करिश्मा कपूर और संजय कपूर: अभिनेता के साथ सगाई के बाद, अभिषेक बच्चन को बंद कर दिया गया, करिश्मा कपूर ने संजय कपूर से शादी कर ली। लेकिन, वह भी ज्यादा दिन तक नहीं चल पाता। कहा जाता है कि संजय के बेवफा व्यवहार के कारण उनके रिश्ते में समस्या आई थी। 2014 में जोड़े ने तलाक के लिए अर्जी दी, और मई 2016 में उनका तलाक हो गया। सूत्रों के अनुसार, मामले में शामिल एक वकील ने कहा, “करिश्मा संजय के पिता के घर (खार में) को उनके नाम पर स्थानांतरित कर देगी। संजय को बांड खरीदना होगा। बच्चों के लिए 14 करोड़ रुपये की लागत, जिस पर लगभग 10 लाख रुपये का मासिक ब्याज लगेगा।” जाहिर है, रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि संजय बच्चों का सारा खर्च वहन कर रहे हैं।

सैफ अली खान और अमृता सिंह: अभिनेता सैफ अली खान और अमृता सिंह ने एक भव्य शादी की और 13 साल तक साथ रहे। लेकिन, तलाक के बाद ‘छोटे नवाब’ को गुजारा भत्ता के तौर पर मोटी रकम चुकानी पड़ी, जिसका खुलासा कभी नहीं हुआ, लेकिन माना जाता है कि उनकी करीब आधी संपत्ति फाइनल हो गई थी।

मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान: बॉलीवुड की सबसे हॉट जोड़ी मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान ने आखिरकार अपनी 18 साल की शादी को बांद्रा में एक फैमिली कोर्ट द्वारा तलाक देने के बाद खत्म कर दिया है। मलाइका अरोड़ा ने तलाक के सेटलमेंट के तौर पर पति अरबाज खान से 10-15 करोड़ रुपए मांगे थे। स्पॉटबॉय के मुताबिक, इस जोड़े के एक करीबी सूत्र ने कहा था, “यह काफी राशि है, इसमें कोई शक नहीं है, लेकिन मलाइका को कम से कम 10 करोड़ रुपये चाहिए। और वह इससे कम पर समझौता नहीं करेंगी।” और इसलिए अरबाज मलाइका को 15 करोड़ रुपये का गुजारा भत्ता दे रहे हैं।

आमिर खान-रीना दत्ता: बॉलीवुड परफेक्शनिस्ट आमिर खान और रीना दत्ता ने अपने माता-पिता की मर्जी के खिलाफ शादी की। हालांकि, समय के साथ यह जोड़ी अलग होने लगी। ऐसा कहा जाता है कि मनमौजी मतभेद तलाक का कारण है, लेकिन ऐसा माना जाता है कि आमिर के बदलते तरीके ही अलग होने का कारण बने। गुजारा भत्ता एक बड़ी राशि थी, लेकिन वास्तविक राशि का खुलासा कभी नहीं किया गया था।

प्रभु देवा और रामलथ: प्रभुदेवा की पहली शादी रामलथ से हुई थी जिनसे उनके दो लड़के हैं। लेकिन दोनों के बीच मतभेदों के कारण वे अलग हो गए और रामलथ दो महंगी कारों और रुपये की संपत्ति के साथ 10 लाख रुपये के एकमुश्त गुजारा भत्ता के लिए बस गए। 20-25 करोड़!

आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना: बॉलीवुड के सफल निर्देशकों में से एक आदित्य चोपड़ा और पायल खन्ना बचपन की प्यारी थीं। उनके अलग होने के कारण को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे, उनमें से एक अभिनेत्री रानी मुखर्जी के साथ आदित्य का अफेयर था। कारण जो भी हो, दोनों को अपने तलाक को अंतिम रूप देने में काफी समय लगा। सूत्रों के मुताबिक, पायल ने गुजारा भत्ता के तौर पर मोटी रकम की मांग की थी। अंत में, उन्होंने इस मुद्दे को सुलझा लिया, और तलाक के लिए अर्जी दी गई, लेकिन पैसे के हिस्से को गुप्त रखा गया।

लिएंडर पेस और रिया पिल्लई: बेहद प्यार करने वाले जोड़े का भी तलाक हो गया। हां, रिया के पिछले वाले की तरह, यह एक बदसूरत तलाक था जहां दोनों जोड़े एक-दूसरे की आलोचना करने के लिए ऑन-एयर हुए थे। साथ ही इस तलाक से रिया ने 4 लाख रुपए गुजारा भत्ता की मांग की। खुद के लिए 3 लाख और अपनी बेटी के खर्च के लिए 90,000 रुपये, जो मुंबई के सबसे महंगे स्कूल में पढ़ रही थी।

संजय दत्त और रिया पिल्लई: टेनिस स्टार लिएंडर पेस के प्यार में पड़ने से पहले दत्त अपनी दूसरी पत्नी रिया पिल्लई से बहुत प्यार करते थे। ऐसा माना जाता है कि इस रिश्ते में संजू बाबा का कोई दोष नहीं है, लेकिन गरीब मुन्ना भाई अभिनेता को सबसे ज्यादा नुकसान हुआ। गुजारा भत्ता के लिए, संजय दत्त ने उन्हें एक महंगी कार के साथ समुद्र के सामने एक लक्जरी अपार्टमेंट दिया। यहां तक ​​कि लंबे समय तक उनके बिलों का भी ख्याल रखा जाता था।

ऋतिक रोशन और सुज़ैन खान: बॉलीवुड की खूबसूरत वास्तविक जीवन की प्रेम कहानियों में से एक का तलाक तब हुआ जब अभिनेता ऋतिक और सुज़ैन ने अलग होने की घोषणा की। उनके रिश्ते में ब्रेक-अप की अफवाहें तब शुरू हुईं जब ऋतिक की फिल्म काइट्स रिलीज़ हुई। काफी देर तक इस कपल ने कहा कि उनके बीच सब ठीक है, लेकिन आखिरकार उन्होंने मान लिया कि कुछ तो गड़बड़ है। अंत में, वे 2014 में अलग हो गए, और सुज़ैन ने जो गुजारा भत्ता मांगा, वह 400 करोड़ रुपये की एक बड़ी राशि थी। भले ही ऋतिक ने ट्विटर पर इसका खंडन किया, लेकिन अफवाहें सामने आईं कि उन्होंने उन्हें रुपये का भुगतान किया। 380 करोड़। खैर, यह काफी बड़ी रकम है!