HomeBusinessAmitabh Bachchan KBC Fee: कौन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड के लिए...

Amitabh Bachchan KBC Fee: कौन बनेगा करोड़पति के एक एपिसोड के लिए अमिताभ बच्चन कितनी फीस लेते हैं?

How Much Amitabh Bachchan Charge For KBC: लोगों की किस्मत बदल देने वाला शो ‘कौन बनेगा करोड़पति यानी KBC का 14वां सीजन शुरू हो गया है. हमेशा की तरह इस बार भी महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) शो के होस्ट हैं. KBC एक मात्र ऐसा रिएलिटी शो है जिसे बच्चे से लेकर बुजुर्ग पूरे परिवार के साथ बैठकर देखते हैं और Big B के पूछे सवालों का जवाब देकर फैमिली मेंबर्स के सामने भौकाल चमकाने की कोशिश करते हैं. 

KBC में पहले सभी सवालों का जवाब देने वाले को एक करोड़ का इनाम मिलत था जो अब 7 करोड़ हो गया है. मतलब जिस बंदे की GK स्ट्रांग हो वो अपनी नॉलेज से इस गेम को जीतकर करोड़पति बन सकता है. लेकिन आपको ये पता है कि जितना एक कंटेस्टेंट शो में सभी सवालों का जवाब देकर जीतता है उससे ज़्यादा तो मिस्टर बच्चन फीस चार्ज कर लेते हैं. 

अमिताभ बच्चन KBC के एक एपिसोड के लिए कितनी फीस लेते हैं 

Amitabh Bachchan KBC Per Episode Fees: आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जब साल 2000 में KBC का पहला शो आया था तब अमिताभ बच्चन हर एपिसोड के लिए 25 लाख रुपए चार्ज किए थे, इसी फीस में उन्होंने दूसरा सीजन भी होस्ट किया था. मगर KBC Season 3 में शाहरुख़ खान ने शो होस्ट किया था. इसके बाद KBC 4 में अमिताभ बच्चन की वापसी हुई थी. KBC Season 5 में अमिताभ बच्चन की फीस बढ़कर एक करोड़ प्रति एपिडोस हो गई थी, सीजन 6 में 1.5 करोड़ और सीजन 7 में 2 करोड़ पर एपिसोड Big B चार्ज करते थे. 8 में भी उन्होंने 2.50 और सीजन 9 में मिस्टर बच्चन ने 2.6 करोड़ रुपए चार्ज किए थे. सीजन 11 से लेकर 13 तक अमिताभ बच्चन की हर एपिसोड से 3.5 करोड़ की कमाई होती रही. 

अमिताभ बच्चन KBC 14 के लिए कितनी फीस ले रहे 

Amitabh Bachchan Fee For KBC 14: इस साल KBC Season 14 में अमिताभ बच्चन की फीस 4 से 5 करोड़ रुपए है. अगर 20 एपिसोड भी आते हैं तो मिस्टर बच्चन KBC से 80 से 100 करोड़ रुपए की कमाई कर लेंगे। 

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments