Akhilesh Yadav Attacks BJP : ‘आधे-अधूरे’ एक्सप्रेस का उद्घाटन…

0
8

लखनऊ | Akhilesh Yadav Attacks BJP : अखिलेश यादव ने एक बार फिर से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को घेरने की कोशिश की है. सपा प्रमुख ने कहा है कि बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने में भाजपा ने काफी हड़बड़ी दिखाई है और ये भाजपा के लिए कोई नई बात नहीं है. उन्होंने कहा कि चलताऊ संस्कृति का समर्थन करने का आरोप लगाया. सपा प्रमुख ने ट्वीट किया कि आधे-अधूरे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के उद्घाटन की हड़बड़ी बताती है कि इसका डिजाइन भी ऐसे ही चलताऊ बना है. अखिलेश ने कहा कि तभी डिफेंस कॉरिडोर के पास होने के बाद भी यहां भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेतृत्व वाली सरकार, सपा के शासन में बने आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे जैसी हवाई पट्टी नहीं बना पाई.

चित्रकूट तक नहीं ले जाना दूरदर्शिता में कमी

Akhilesh Yadav Attacks BJP : अखिलेश यादव ने कहा कि इसे चित्रकूट तक विकसित नहीं करना दूरदर्शिता की कमी है. सपा प्रमुख ने अपने ट्वीट के साथ एक वीडियो भी साझा किया. बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी ने 29 फरवरी, 2020 को बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का शिलान्यास किया था. इस एक्सप्रेस वे का काम 28 महीने के भीतर पूरा कर लिया गया है. इस चार लेन वाले एक्सप्रेसवे का निर्माण उत्तर प्रदेश एक्सप्रेसवेज औद्योगिक विकास प्राधिकरण (UPEIDA) के तत्वावधान में लगभग 14,850 करोड़ रुपये की लागत से किया गया है और आगे चलकर इसे छह लेन तक भी विस्तारित किया जा सकता है.

इसे भी पढें- Sri Lanka Crisis : WFP ने कहा- 60 लाख से अधिक लोगों के सामने ‘खाद्य असुरक्षा’ की स्थिति…

एक्सप्रेस वे से कनेक्टिविटी में होगा सुधार

Akhilesh Yadav Attacks BJP : बता दें कि एक्सप्रेसवे चित्रकूट जिले में भरतकूप के पास गोंडा गांव में राष्ट्रीय राजमार्ग-35 से लेकर इटावा जिले के कुदरैल गांव तक फैला हुआ है, जहां यह आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे के साथ मिल जाता है. यह एक्सप्रेसवे सात जिलों यानी चित्रकूट, बांदा, महोबा, हमीरपुर, जालौन, औरैया और इटावा से होकर गुजरता है. बुंदेलखंड एक्सप्रेस वे इस इलाके की कनेक्टिविटी में सुधार के साथ-साथ आर्थिक विकास को भी बढ़ावा देगा, क्योंकि इससे स्थानीय लोगों के लिए रोजगार के ढेरों अवसर सृजित होंगे.

इसे भी पढें-दिशा पाटनी ने ब्लैक कलर के थाई हाई स्लिट गाउन में दिखाया सबसे हॉट लुक