Sunday, June 26, 2022
HomeWorld91 साल के रुपर्ट मर्डोक लेंगे चौथी बार तलाक, 30 साल छोटी...

91 साल के रुपर्ट मर्डोक लेंगे चौथी बार तलाक, 30 साल छोटी पत्नी जेरी हॉल से होंगे जुदा

वाशिंगटन। ऑस्ट्रेलियाई-अमेरिकी उद्योगपति और मीडिया कारोबारी रुपर्ट मर्डोक 91 साल की उम्र में अभिनेत्री जेरी हॉल को तलाक देने जा रहे हैं। यह उनका चौथा तलाक होगा। 65 साल की जेरी से उन्होंने 2016 में शादी की थी। रूपर्ड मर्डोक ने आपसी सहमति से अपनी सुपरमॉडल पत्नी जेरी हॉल से अलग होने का फैसला किया है और ऐसा माना जा रहा है कि यह अब तक का सबसे महंगा तलाक हो सकता है।

Advertisement

सूत्रों के अनुसार शादी के 6 साल बाद दोनों अलग हो रहे हैं। अमेरिकी मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि उनके तलाक की गूंज मर्डोक के विश्वभर में फैले उनके मीडिया नेटवर्क में भी सुनाई देगी। रुपर्ट मर्डो और उनकी पत्नी जेरी की शादी ने अखबारों में सुर्खियां बटोरी थीं। पिछले साल न्यूयॉर्क के टैवर्न ऑन द ग्रीन में मर्डोक ने 90वां जन्मदिन मनाया था। मर्डोक के मीडिया कारोबार में फॉक्स न्यूज चैनल की मूल कंपनी फॉक्स कॉर्प और वॉल स्ट्रीट जर्नल के न्यूज कॉर्प शामिल हैं।

सबसे कम रहा जैरी हॉल और रूपर्ड मर्डोक का साथ
रूपर्ट मर्डोक ने अभी तक कुल 4 शादियां की हैं। उनका रिश्ता ज्यादा समय तक नहीं चला। उनकी पहली शादी पेट्रीसिया बुकर से साल 1956 में हुई और 1967 में अलग हो गए। इसके बाद मर्डोक ने 1967 में दूसरी बार अन्ना मारिया तोरव से शादी की, लेकिन दोनों 1999 में अलग हो गए। इसके बाद रूपर्ड मर्डोक ने 1999 में तीसरी बार शादी की, जो 2013 तक चली। इस शादी के भी अंत होने के बाद रूपर्ड मर्डोक ने साल 2016 में जैरी हॉल से शादी की, जो ‘बैटमैन’ और ‘द ग्रेजुएट’ जैसी हॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुकी है।

जेरी से शादी के वक्त जताई थी खुशी
तब उन्होंने ट्वीट कर कहा था, ‘मैं दुनिया के सबसे लकी और खुश इंसान की तरह महसूस कर रहा हूं। अगले 10 दिनों तक और कोई ट्वीट नहीं करूंगा।’ अब यह सवाल उठ रहा है कि आखिर ऐसा क्या हुआ कि मीडिया मुगल को छह साल बाद ही जेरी से तलाक की ओर बढ़ना पड़ रहा है। उनका यह फैसला चौंकाने वाला माना जा रहा है।

दुनिया का सबसे महंगा तलाक
रिपोर्ट की मानें तो रुपर्ट 14 अरब की संपत्ति के मालिक हैं। यानी 1.3 लाख करोड़ की प्रॉपर्टी उनके पास हैं। ऐसे में माना जा रहा है कि यह दुनिया का सबसे महंगा तलाक होगा। खबर के अनुसार वो जल्द ही तलाक की अर्जी दाखिल करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -