90 के दशक के वो 6 ओल्ड फैशन जिनसे थी शख्त नफरत ,वो आज बन चुके है टॉप ट्रेंड्स

बीते जमाने की तुलना में आज का जमाना कई मामलों में काफी अधिक मॉडर्न और एडवांस हो चुका है, और कई सारी चीजों में बड़े बदलाव आ चुके हैं। एक तरफ जहां टेक्नोलॉजी के मामले में हम पहले के जमाने से काफी आगे निकल चुके हैं, वह गुजरते वक्त के साथ हमारे फैशन ट्रेंड्स में भी काफी बदलाव आए हैं लेकिन आज की अपनी इस पोस्ट के जरिए हम आपको कुछ ऐसे नए लेटेस्ट फैशन ट्रेंड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बीते जमाने में हमारे बीच मौजूद थे लेकिन कुछ समय बाद यह आउटडेटेड बन गए थे, पर अब एक बार फिर से यह फैशन ट्रेंड्स इन दिनों फॉलो किए जाने लगे हैं…

बड़े और ढीले-ढाले कपड़े

आज ओवरसाइज टीशर्ट, जैकेट्स और शर्ट आदि नए फैशन ट्रेंड्स बन चुके हैं और इन्हें कई बड़े फैशन ब्रांड्स द्वारा प्रमोट किया जाने लगा है। जबकि बीते जमाने में मिडिल क्लास घरों में जन्मे बच्चे इन्हे पहनना पसंद भी नहीं करते थे, लेकिन क्योंकि बड़े कपड़े दो 3 सालों तक आराम से चलते थे, इसलिए इन्हें ज्यादातर पेरेंट्स खरीदते थे।

चिपके बाल

बचपन के समय में हमारे पेरेंट्स अधिकतर हमारे बालों में तेल लगा कर उन्हें चिपका दिया करते थे, जिसके बाद अपनी रोजमर्रा की जिंदगी के साथ साथ कई बार तो हमें पार्टी और अन्य इवेंट में भी उसी के साथ शामिल होना पड़ता था लेकिन, आज वही चिपके हुए बाल फैशन ट्रेंड्स बन चुके हैं, जिसे आज एक्ट्रेसेज भी फॉलो कर रही हैं।

दो चोटी

बीते ज़माने में अधिकतर लड़कियों के बालों का हेयर स्टाइल दो चोटियां हुआ करता था, जो कई बार बच्चों को पसंद भी नहीं आता था लेकिन, वक्त के साथ आज एक बड़ा फैशन ट्रेंड बन गया है, जिसके बाद आजकल एक्ट्रेसेज और मॉडल्स भी बालों की चोटियां बनाए हुए नजर आते हैं।

हाई-वेस्ट पैंट्स

बीते ज़माने में एक वक्त ऐसा भी हुआ करता था, जब मेंस के साथ साथ फीमेल्स भी हाई वैस्ट पैंट्स ही पहनते थे, लेकिन धीरे-धीरे यह फैशन आउटडेटेड हो गया था लेकिन अब एक बार फिर से हाई वेस्ट पेंट्स का फैशन लौट आया है, जिसे अब अधिकतर फीमेल मॉडल्स और एक्ट्रेसेस कैरी करती हुई नजर आती हैं।

स्नीकर्स

हमारे बचपन के दिनों में एक तरफ जहां हमारे पास स्कूल जाने के लिए फॉर्मल जूते हुआ करते थे, वहीं दूसरी तरफ पार्टी और फंक्शंस के लिए हमारे पास स्पोर्ट्स शूज हुआ करते थे, जिन्हें हम लगभग सभी कपड़ों के साथ पहनते थे। आज इन्हीं स्पोर्ट्स शूज को थोड़ा हल्का बनाकर इन्हें स्नीकर्स बना दिया गया है, जिनका ट्रेंड आज एक्ट्रेसेज के साथ-साथ एक्टर्स के बीच भी काफी अधिक देखने को मिलता है।

ढीले सूट

बीते जमाने में जहां ट्रेडीशनल आउटफिट्स को लोग ढीला ढाला रखना पसंद करते थे, वही गुजरते वक्त के साथ इन्हें परफेक्ट और टाइट फिटेड बनाया जाने लगा था लेकिन, अब एक बार फिर से उन ढीले ढाले ट्रेडिशनल आउटफिट का जमाना लौट आया है, और अब एक बार फिर से ढीले सूट्स फैशन ट्रेंड्स बन गये है।