Monday, August 8, 2022
HomeBusiness7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार डीए में कर...

7th Pay Commission: केंद्रीय कर्मचारियों के लिए खुशखबरी, सरकार डीए में कर सकती है बढ़ोतरी का ऐलान

7th Pay Commission: सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। क्योंकि केंद्र सरकार के द्वारा सभी सरकारी कर्मचारियों को अगले महीने बड़ा तोहफा दिया जा रहा है। दरअसल केंद्र सरकार (Central Government) जुलाई के महीने कर्मचारियों का बकाया डीए (DA) भेज सकती है। इसके अलावा सरकारी कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी का ऐलान भी कर सकती है। जिससे कर्मचारियों के खाते में मोटी रकम आएगी।

सैलरी बैंड के हिसाब से मिलेंगे पैसे

सभी कर्मचारियों को डीए के पैसे उनकी सैलरी बैंड के हिसाब से मिलेंगे। और कहा जा रहा है कि सभी कर्मचारियों के खाते में सरकार एक साथ 200000 रूपए डाल सकती है। प्रथम चरण के कर्मचारियों को सरकार भुगतान करने के दौरान 11880 रुपए से लेकर 37000 रुपए तक मिल सकते हैं। वहीं तेरहवें चरण के कर्मचारियों को सरकार 144200 रुपए से लेकर 218200 रुपए तक दे सकती है।

सरकार से कर रहे है मांग

2020 के जनवरी महीने से 2021 के जून महीने तक सरकारी कर्मचारियों को डीए नहीं मिला है। और इसीलिए सभी कर्मचारी अब अपने बकाया डीए के पैसों की सरकार से लगातार मांग कर रहे हैं। कोरोना महामारी के चलते सरकार ने डीए के पैसे रोक दिए थे। लेकिन अब ये 18 महीने के पैसे सरकार कर्मचारियों को एक साथ देने जा रही है।

सरकार की तरफ से अभी तक नहीं आया कोई संदेश

जुलाई महीने में सरकार कर्मचारियों को उनके डीए के पैसों का भुगतान कर सकती है। लेकिन सरकार की तरफ से इसे लेकर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। बढ़ती महंगाई को देखते हुए यह अनुमान लगाया जा रहा है कि सरकार अपने कर्मचारियों के डीए में बढ़ोतरी कर सकती है।

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments

");pageTracker._trackPageview();