7 अगस्त को गंगाशील महाविद्यालय नवाबगंज में साहित्य समागम का होगा आयोजन, परिषद 75 साहित्यकारों को करेगी सम्मानित

0
8

Advertisement

बरेली, अमृत विचार। अखिल भारतीय साहित्य परिषद की बैठक सोमवार को निजी अस्पताल के सिटी ऑफिस में हुई। बैठक में 7 अगस्त को होने वाले समागम को मनाए जाने पर चर्चा की गई। बैठक की अध्यक्षता साहित्य परिषद की प्रांतीय उपाध्यक्ष डॉ. शशि वाला राठी ने की। प्रांतीय अध्यक्ष साहित्य भूषण सुरेश बाबू मिश्रा ने कहा कि 7 अगस्त को गंगाशील महाविद्यालय नवाबगंज में साहित्य समागम का आयोजन किया जाएगा। इसमें उत्तर प्रदेश के विभिन्न जिलों सहित पांच अन्य राज्यों के साहित्यकार भी प्रतिभाग करेंगे। कार्यक्रम तीन सत्रों में आयोजित होगा। तीसरे सत्र में काव्य गोष्ठी एवं सम्मान समारोह का आयोजन होगा।

Advertisement

प्रांतीय संयुक्त मंत्री रोहित राकेश ने बताया कि कार्यक्रम में साहित्य से जुड़े विभिन्न विषयों पर उत्तर प्रदेश समेत अन्य राज्यों से आने वाले साहित्यकार विचार रखेंगे। मंथन में निकले निष्कर्षों के आधार पर आगामी कार्यक्रम तय किए जाएंगे। डॉ. शशि वाला राठी ने कहा कि आजादी के अमृत महोत्सव के उपलक्ष्य में विभिन्न जनपदों एवं राज्यों के 75 साहित्यकारों को सम्मानित किया जाएगा।

Advertisement

उन्हें महर्षि वाल्मीकि साहित्य सम्मान से विभूषित किया जाए। डॉ. नवल किशोर गुप्ता ने बैठक में साहित्यकारों का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर डॉ. एसपी मौर्य, रवि प्रकाश शर्मा, गुरविन्दर सिंह, महेंद्र पाल राही, आनंद गौतम, उपेंद्र सक्सेना, डॉ. सीपी शर्मा, मनीराम, मोहन चंद पांडेय, डॉ. दीपंकर गुप्त, डॉ. चंद्र पाल शर्मा, तुलाराम मिश्रा आदि मौजूद रहे।

ये भी पढ़ें- बरेली: 151 दीपों के साथ महाआरती में उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़

 

 

 

Advertisement