45 की उम्र के बाद भी कुंवारी हैं ये हीरोइन, तोड़ीं शादी को लेकर बनी-बनाई धारणाएं

भारतीय समाज महिलाओं की शादी को लेकर बहुत चिंतित है। उनका मानना ​​​​है कि यह उनके लिए एक पूर्ण और सुव्यवस्थित जीवन सुनिश्चित करने का एक तरीका है। जब भी वे 35 वर्ष से अधिक उम्र की अविवाहित महिलाओं को देखते हैं, तो वे यह सोचकर घबरा जाती हैं कि अब उनका क्या होगा और वे जीवन को कैसे संभालेंगी। हालांकि, इन सबके बीच, 40 से अधिक उम्र के इन सफल बॉलीवुड सितारों ने साबित कर दिया कि कोई भी सिंगल रह सकता है और बिना शादी के भी बेहतरीन जीवन जी सकता है। इन अभिनेत्रियों को देखें:

1. आशा पारेख

कारवां, कटी पतंग आदि जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मों में अभिनय करने वाली 79 वर्षीय दिग्गज अभिनेत्री आशा पारेख आज तक अविवाहित हैं। उन्होंने 1960 और 70 के दशक में बॉलीवुड पर राज किया और 90 के दशक में भी अच्छा अभिनय जारी रखा। उन्हें 1992 में पद्म श्री पुरस्कार से सम्मानित किया गया था। उन्होंने आकृति नामक एक प्रोडक्शन कंपनी भी बनाई, जिसने बाजे पायल, कोरा कागज़, पलाश के फूल और दाल में काला जैसे शो का निर्माण किया।

2. तब्बू
अभिनेत्री तब्बू, जिन्होंने हाल ही में भूल भुलैया 2 में अभिनय किया, को उनके बारीक अभिनय के लिए जाना जाता है। वह 51 साल की है और उसने अभी तक शादी नहीं की है। उन्होंने कई सफल बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है, जैसे अंधाधुन, चांदनी बार, अस्तित्व, और अन्य।

2017 में मुंबई मिरर के साथ एक साक्षात्कार में, तब्बू ने मजाक में कहा, “अजय और मैं एक-दूसरे को 25 वर्षों से जानते हैं। वह मेरे चचेरे भाई समीर आर्य के पड़ोसी और करीबी दोस्त थे, जो मेरे बड़े होने के वर्षों का एक हिस्सा थे, और इसने मेरे जीवन की नींव रखी है। हमारे रिश्ते की नींव। जब मैं छोटा था, समीर और अजय मेरी जासूसी करते थे, मेरे पीछे-पीछे आते थे और मुझसे बात करते हुए पकड़े गए किसी भी लड़के को पीटने की धमकी देते थे। वे बड़े बदमाश थे और अगर मैं आज सिंगल हूं, तो ऐसा इसलिए है क्योंकि अजय का। मुझे आशा है कि वह अपने किए पर पछताएगा और पछताएगा।”

3. सुष्मिता सेन

46 वर्षीय अभिनेत्री सुष्मिता सेन, जो कथित तौर पर व्यवसायी ललित मोदी को डेट कर रही हैं, ने अभी तक शादी नहीं की है। एक चैट शो में सुष्मिता सेन ने खुलासा किया कि वह तीन बार शादी करने के करीब आ गई हैं।

उसने कहा, “सौभाग्य से, मैं अपने जीवन में कुछ बहुत ही दिलचस्प पुरुषों से मिली हूं, और मेरी शादी नहीं होने का एकमात्र कारण यह है कि वे निराश थे। इसका मेरे बच्चों से कोई लेना-देना नहीं था। मेरे बच्चे कभी भी समीकरण में नहीं थे, अगर कुछ भी हो, तो वे बहुत दयालु रहे हैं। उन्होंने मेरे जीवन में लोगों को खुली बाहों से स्वीकार किया है और सभी को समान रूप से प्यार और सम्मान दिया है। यह देखने में सबसे खूबसूरत चीज है। मैं तीन बार शादी करने के करीब आ गया। तीनों बार भगवान ने मुझे बचाया। मैं आपको यह नहीं बता सकता कि उनके संबंधित जीवन के साथ कौन सी आपदाएँ आईं। भगवान ने मेरी रक्षा की, लेकिन इसलिए भी कि भगवान ने इन दो बच्चों की रक्षा की, वह मुझे एक गन्दा मामला नहीं होने दे सकता। ”

पूर्व मिस यूनिवर्स सुष्मिता सेन ने दो बेटियों को गोद लिया; पहला केवल 24 साल की उम्र में था। आज अभिनेता की आय का मुख्य स्रोत मॉडलिंग और अभिनय है। उन्होंने मैं हूं ना और आंखें सहित कई हिट फिल्मों में काम किया।

हाल ही में एक इंस्टाग्राम पोस्ट में, सुष्मिता सेन ने कहा कि “मैं सोने से भी गहरी खुदाई करती हूं … और मैंने हमेशा (प्रसिद्ध) हीरे पसंद किए हैं !!

4. अमीषा पटेल

46 साल की एक्ट्रेस अमीषा पटेल ने ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘कहो ना… प्यार है’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया, उन्होंने कभी शादी नहीं की। उन्होंने गदर: एक प्रेम कथा और भूल भुलैया सहित कई हिट फिल्मों में काम किया।

उन्होंने 2011 में अपनी खुद की प्रोडक्शन कंपनी, अमीषा पटेल प्रोडक्शंस शुरू की और फिल्म देसी मैजिक का निर्माण किया।

मिस न करें: इन प्रसिद्ध अभिनेताओं को याद करें? यहां बताया गया है कि वे अब कैसे दिखते हैं

5. दिव्या दत्ता

भाग मिल्खा भाग, स्पेशल 26 और कई अन्य हिट फिल्मों में दिखाई देने वाली 44 वर्षीय अभिनेत्री दिव्या दत्ता ने कभी शादी नहीं की। उन्होंने इरडा फिल्म के लिए सर्वश्रेष्ठ सहायक अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार जीता। उन्होंने एक संस्मरण ‘मी एंड मा’ लिखा, जिसमें मां-बेटी के रिश्ते की खूबसूरती को कैद किया गया और एक के बाद एक ठोस प्रदर्शन देना जारी रखा।