13 साल के बच्चे की गला रेतकर हत्या, इलाके में दहशत, जांच में जुटी…

Advertisement

हरदोई। ताजिए की जियारत करने गए एक 13 साल के बच्चे को जबरन उठा कर उसकी गला रेत कर हत्या कर दी गई। खून से लथ-पथ शव देख कर पाली कस्बे के लोगों का पारा सातवें आसमान पर पहुंच गया। इस सनसनीखेज़ वारदात का पता चलते ही एसपी राजेश द्विवेदी, एएसपी पश्चिमी दुर्गेश सिंह और सीओ शाहाबाद हेमंत उपाध्याय ने मौके पर पहुंच कर जांच-पड़ताल की। साथ ही फोरेंसिक टीम भी जांच करने में जुटी हुई है।

Advertisement

बताते हैं कि पाली कस्बे के मोहल्ला शेख सराय निवासी फैय्याज का 13 वर्षीय पुत्र हस्सान शुक्रवार की रात को कस्बे में निकलने वाले छठी मोहर्रम के ताज़िए की ज़ियारत करने के लिए गया हुआ था। बताते हैं कि इसी बीच वहीं कस्बे का कासिम पुत्र मेंहदी हसन अपने साथ सुफियान व तालिब उर्फ बबुए के साथ हस्सान के पास पहुंचा। बातों-बातों में उसे वहां से उठा ले गए और किनारे ले जा कर उसकी गला रेत कर हत्या कर दी। उधर हस्सान के घर वाले उसके सारी रात गायब रहने से किसी अनहोनी से डरे हुए थे।

Advertisement

इसी बीच शनिवार की सुबह वहीं मोहल्ले के किनारे हस्सान का खून से लथ-पथ शव पड़ा देख कर लोगों में सनसनी फैल गई। हस्सान के घर वालों में कोहराम मच गया। एसपी राजेश द्विवेदी, एएसपी पश्चिमी दुर्गेश सिंह और सीओ शाहाबाद हेमंत उपाध्याय के साथ पुलिस मौके पर पहुंची। एसपी श्री द्विवेदी ने वहां आस-पास के लोगों से पूछताछ की। साथ ही हस्सान के पिता फैय्याज़ और कुछ नज़दीकी लोगों से इस बारे में जानकारी जुटाई। पुलिस के अलावा फोरेंसिक टीम भी जांच-पड़ताल कर रहीं हैं। वारदात की खबर सुनते ही वहां के लोगों का गुस्सा सातवें आसमान पर पहुंच गया। पुलिस ने शव को अपने कब्ज़े में लेते हुए उसका पोस्टमार्टम कराया है।

मांगें थे रुपए, लेकिन हाथ लगी मौत

हरदोई। हस्सान की इतनी बेरहमी से की गई हत्या के पीछे रुपयों का लेन-देन बताया जा रहा है। लोगों के मुताबिक हस्सान ने कासिम को रखने के लिए रुपए दिए थे। उसके रुपए कासिम ने खर्च कर लिए। हस्सान उन्ही रुपयों को मांग रहा था। ‌इसी के चलते कासिम ने अपने साथियों के साथ इस तरह की खौफनाक वारदात को अंजाम देने का ताना-बाना बुना।

पुलिस ने कुछ को हिरासत में लिया

हस्सान की गला के लिए पुलिस की टीमें दौड़- भाग कर रहीं हैं उन्होंने पूरे दावे के साथ कहा है कि जल्दी ही सभी आरोपितों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा। उन्होंने इलाकाई पुलिस को इस बात की सख्त हिदायत दी है कि मामले में किसी भी तरह की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। हालांकि कुछ आरोपितों का पुलिस की हिरासत में होना बताया जा रहा है।

यह भी पढ़ें:-बिजनौर : मंदिर के पुजारी की पीट-पीट कर हत्या, हत्यारों की तलाश में जुटी पुलिस

Advertisement