1.75 करोड़ के Tilak Varma ने रचा इतिहास, 12 मैचों में ही तोड़ दिया ऋषभ पंत का बड़ा रिकॉर्ड

0
41

IPL 2022 में बीते दिन यानी 12 मई को खेले गए मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस के बीच जबरदस्त जंग देखने को मिली। जहां मुंबई टीम ने चेन्नई को पांच विकेट से करारी मात दी। इस मैच के बाद आईपीएल 2022 की प्लेऑफ रेस से चेन्नई टीम भी बाहर हो गई है। वहीं मैच में मुंबई के युवा बल्लेबाज Tilak Varma ने काफी शानदार अंदाज में बल्लेबाजी करते हुए सभी का ध्यान अपनी ओर आकर्षित किया और इसके साथ ही इतिहास भी रच दिया। बता दें Tilak Varma ने सिर्फ 12 मुकाबलों में ही ऋषभ पंंत का एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है। आइये इस आर्टिकल के जरिए बताते है विस्तार से…

Tilak Verma ने तोड़ा ऋषभ पंत का ये अनोखा रिकॉर्ड

Tilak Verma

दरअसल आईपीएल के 59वें मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियंस आमने-सामने थी। यह मैच चेन्नई टीम के लिए काफी अहम था, लेकिन मुंबई टीम ने सीएसके को 5 विकेट से हराकर मैच अपने नाम किया। इस मैच में मुंबई इंडियंस का काफी शानदार प्रदर्शन देखने को मिला, जहां टीम के युवा बल्लेबाज तिलक वर्मा (Tilak Varma) ने अपनी धुआधार पारी से टीम को सिर्फ योगदान नहीं, साथ ही एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर ली।

इस मैच में Tilak Varma ने 32 गेंद पर नॉटआउट 34 रनों की पारी खेलकर आईपीएल का एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लिया। आईपीएल के एक सीजन में किसी भी टीनएजर द्वारा बनाए गए सबसे ज्यादा रनों के रिकॉर्ड के मामले में तिलक वर्मा ने ऋषभ पंत को पीछे छोड़ दिया है। बता दें पंत ने साल 2017 में दिल्ली कैपिटल्स की तरफ से 14 मैचों में कुल 366 रन बनाए थे। लेकिन आईपीएल 2022 में 12 मैचों में 368 रन बनाकर पंत का ये बड़ा रिकॉर्ड तोड़ दिया है।

सीजन 15 में ऐसा रहा तिलक का प्रदर्शन

Tilak Verma

वहीं आईपीएल के मौजूदा सीजन में तिलक वर्मा (Tilak Varma) के प्रदर्शन की बात करें, तो बता दें उन्होंने पूरे सीजन में विस्फोटक बल्लेबाजी की है। तिलक ने 12 मैचों में 40.89 की औसत और 132.85 के स्ट्राइक रेट से ये रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से दो पचासा भी निकले हैं। अभी तक खेले गए मुकाबलों में 61 उनका बेस्ट स्कोर रहा है, जबकि उन्होंने अभी तक टूर्नामेंट में कुल 27 चौके और 15 छक्के लगाए हैं।