1.25 करोड़ की ब्राउन शुगर के साथ तीन आरोपी गिरफ्तार

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की लखनऊ इकाई ने शनिवार को रोडवेज बस स्टैंड के समीप छापेमारी कर 1.250 किग्रा क्रूड ब्राउन शुगर के साथ तीन तस्करों को भी दबोच लिया। बरामद ब्राउन शुगर की कीमत अन्तर राष्ट्रीय बाजार में 1.25 करोड़ आंकी गई है।

Advertisement

एसटीएफ के अफसरों को लगातार सूचना मिल रही थी कि प्रदेश के विभिन्न जनपदों में मादक पदार्थो की तस्करी करने वाले सक्रिय है। सूचना पाते ही एसटीएफ टीम उनकी निगरानी (अभिसूचना संकलन) में जुट गई। इसी दौरान सूचना मिली की कुछ लोग झारखंड से अवैध मादक पदार्थ (ब्राउन शुगर) की बड़ी खेप लेकर वाराणसी आने वाले है। इस सूचना पर एसआई अमित तिवारी के नेतृत्व में टीम वाराणसी में डट गई।

टीम ने रोडवेज सिगरा पर कार से आ रहे तस्करों को पकड़ लिया। पूछताछ में गिरफ्तार तस्कर चतरा झारखंड निवासी सत्येंद्र भौक्ता,हाजपुर ससौली बारांबकी निवासी कृष्ण कन्हैया वर्मा,प्रभात कुमार वर्मा ने अपनी संलिप्तता स्वीकारी। कृष्ण कुमार और प्रभात ने बताया कि झारखंड राज्य से मादक पदार्थ सत्येंद्र भौक्ता मंगा कर हमलोगों को देता है। ब्राउन शुगर की सप्लाई हमलोग बाराबंकी और प्रदेश के अन्य जनपदों में करते है। तीनों तस्करी में पहले भी पकड़े जा चुके है।

यह भी पढ़ें:-लखनऊ: दो करोड़ की ब्राउन शुगर के साथ अंतर्राष्ट्रीय गिरोह के 2 तस्कर गिरफ्तार