₹2 का सिक्का देकर मिनटों में कमाए 5 लाख रूपए, बस इन प्रक्रिया को फॉलो करना पड़ेगा, जानें

डेस्क: अगर आप भी मिनटों में लखपति बनने की सोच रहे हैं, तो यह ख़बर आपको जरूर पढ़नी चाहिए, क्योंकि हर व्यक्ति का एक सपना होता है कि वो एक दिन करोड़पति बने, तो आज आपलोगो सच में सपना पूरा हो जाएगा, बता दे को आप सिर्फ ₹2 देकर लाखों रुपये कमा सकते हैं, चौंकिए मत यह सही है, अगर आपके पास 2 रुपये का सिक्का है, तो उसे देकर आप 5 लाख रुपये तक कमा सकते हैं, इसका तरीका बहुत आसान है। हम आपको यहां उसी तरीके के बारे में बताने जा रहे हैं।

बता दे की देश में बहुत से ऐसे लोग हैं, जो सिक्कों को कलेक्ट करके रखते है, एंटीक सिक्कों को जमा करने के शौकीन ऐसे लोगों के लिए यह कमाई का सबसे बड़ा जरिया होता है, पुराने सिक्के एंटीक (Antique Coins) बन जाती हैं, इंटरनेशनल मार्केट में इसकी कीमत बहुत ज्यादा बढ़ जाती है, 1 या 2 रुपये के सिक्के लाखों रुपये में लोग खरीदने के लिए तैयार रहते हैं।

अगर आपके पास साल 1994, 1995, 1997 और 2000 सीरीज का कोई 2 रुपये का सिक्का है, तो उसे बेचकर आप 5 लाख रुपये तक की कमाई कर सकते हैं, इसे बेचने के लिए आपको ऑनलाईन वेबसाइट (Online Website) पर जाना होगा और उस पर खुद को रजिस्टर करना होगा, सिक्कों की डिटेल देनी होगी। बाद में विक्रेता आपसे संपर्क करेगा और अगर बात बन गयी, तो आप उस 2 रुपये को देकर लखपति बन जायेंगे।

बता दे की ऑनलाइन विक्रेता वेबसाइट OLX समेत कई वेबसाइट्स हैं, जो एंटीक सिक्कों की खरीद-बिक्री के लिए लोगों को प्लेटफॉर्म उपलब्ध करवाते हैं, ज्ञात हो कि 2 रुपये का सिक्का भारत में पहली बार वर्ष 1982 में चलन में आया था,

OLX पर इस इस प्रक्रिया से बेचें सिक्का को और कमाएं लाखों रुपये:

  • सबसे पहले अपने OLX की वेबसाइट पर जाएं..
  • खुद को सेलर (विक्रेता) के रूप में रजिस्टर करें..
  • सिक्का के दोनों ओर का फोटो OLX पर UPLOAD करें..
  • अब आप अपना MOBILE NO और E-MAIL ID भी वेबसाइट पर दर्ज कर दें..
  • आपने जो जानकारी UPLOAD की है, उसे VERIFY करें..
  • यहां आपका काम खत्म हो गया, अब अगर कोई आपका सिक्का खरीदने का इच्छुक होगा, तो वह आपसे जरुर संपर्क करेगा…
  • आप खरीदार से डील करके अपना सिक्का बेच सकते हैं..

इन बातों की सावधानी बरतें! सिक्कों की खरीद-बिक्री कई प्लेटफॉर्म्स पर हो रही है, किसी भी साइट और उसके सौदे की पुष्टि thebegusarai नहीं करता, ऐसे किसी वेबसाइट पर सिक्का बेचने की पहल करने से पहले आपको RBI की गाईडलाइंस को जरूर पढ़ लेना चाहिए, आरबीआई ने लोगों को सलाह दी है कि फर्जीवाड़ा करने वाले कई लोग ऑनलाइन साइट्स पर मौजूद हैं, उनसे सतर्क रहें, किसी आनलाइन वेबसाइट पर कोई भी सौदा करने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी जरूर जुटा लें।