Sunday, June 26, 2022
HomeEntertainmentहोने जा रही है इन फिल्मों में भयंकर टक्कर, एक-दो नहीं बॉक्स...

होने जा रही है इन फिल्मों में भयंकर टक्कर, एक-दो नहीं बॉक्स ऑफिस पर टकराएंगी ये 17 मूवीज

बॉलीवुड और साउथ की फिल्मों के बीच क्लैश बढ़ता जा रहा है। सिर्फ बॉलीवुड और साउथ की फिल्में ही नहीं बल्कि बॉलीवुड की भी कई फिल्में एक साथ रिलीज होने लगी है। बॉक्स ऑफिस पर फिल्मों के टकराने की वजह से कई मूवीज फ्लॉप भी हो रही हैं, क्योंकि दर्शक बंट जाते हैं। पिछले कई महीनों से इसका नतीजा भी देखने को मिल रहा है। जुलाई से लेकर दिसंबर तक कई मेगा बजट की फिल्में आपस में टकराती दिखेंगी। इस रिपोर्ट में हम आपको बताने जा रहे हैं जुलाई 2022 से लेकर दिसंबर 2022 तक सबसे बड़े बॉक्स ऑफिस क्लैश के बारे में….

रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट और राष्ट्र कवच ओम

‘रॉकेट्री: द नंबी इफेक्ट’ जासूसी कांड के इर्दगिर्द है, जिसने नंबी नारायणन के जीवन को हमेशा के लिए बदल दिया है। आर माधवन द्वारा अभिनीत फिल्म में फीलिस लोगन, विंसेंट रियोटा और रॉन डोनाची जैसे प्रशंसित अंतर्राष्ट्रीय कलाकार शामिल हैं। वहीं सुपरस्टार शाहरुख खान और सूर्या गेस्ट अपीरियंस में हैं। ‘राष्ट्र कवच ओम’ देशभक्ति से भरपूर फिल्म है। इस फिल्म में आदित्य रॉय कपूर, संजना सांघी, जैकी श्रॉफ, प्रकाश राज और आशुतोष राणा जैसे दिग्गज कलाकार नजर आएंगे। ये फिल्में 1 जुलाई को रिलीज हो रही हैं।

खुदा हाफिज: चैप्टर 2 अग्नि परीक्षा और टीटू अंबानी

ये दोनों फिल्में सिनेमाघरों में 8 जुलाई को रिलीज हो रही है। ‘खुदा हाफिज’ में विद्युत जामवाल और शिवालिका ओबेरॉय मुख्य भूमिका में हैं जो एक एक्शन फिल्म है। वहीं ‘टीटू अंबानी’ टीवी शो दीया और बाती फेम एक्ट्रेस दीपिका सिंह की डेब्यू फिल्म है। दीपिका के अलावा इस फिल्म में रघुबीर यादव, तुषार पांडे, वीरेंद्र सक्सेना, समता सागर और बृजेंद्र काला नजर आएंगे।

शाबाश मिठू, फोन भूत और हिट: द फर्स्ट केस

ये तीनों फिल्में 15 जुलाई को रिलीज होने वाली है। ‘शाबाश मिठू’ महिला क्रिकेट टीम की कप्तान मिताली राज के जीवन पर आधारित हैं। कैटरीना कैफ, ईशान खट्टर और सिद्धांत चुतर्वेदी स्टारर फिल्म ‘फोन भूत’ रितेश सिधवानी और फरहान अख्तर की एक्सेल एंटरटेनमेंट की तीसरी फिल्म है। ‘हिट: द फर्स्ट केस’ में राजकुमार राव एक पुलिस ऑफिसर के रोल में नजर आएंगे। ये एक एक लापता महिला के रहस्य को सुलझाने वाली सस्पेंस-थ्रिलर से भरपूर फिल्म है।

लाल सिंह चड्ढा और रक्षाबंधन

अक्षय कुमार और भूमि पेडनेकर स्टारर ‘रक्षा बंधन’ 11 अगस्त 2022 को रिलीज होने वाली है। आमिर खान और करीना कपूर खान स्टारर ‘लाल सिंह चड्ढा’ भी इसी तारीख को बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है। कयास लगाए जा रहे थे कि शायद रक्षाबंधन पोस्टपोन हो जाएगी लेकिन, ऐसा नहीं हो रहा है। इस स्वतंत्रता दिवस पर वीकेंड में ये दोनों फिल्में टकराने वाली हैं।

थैंक गॉड और राम सेतु

बॉक्स ऑफिस पर आमिर खान से भिड़ने के बाद, अक्षय कुमार बॉक्स ऑफिस पर अजय देवगन के साथ टकराते नजर आने वाले हैं। ‘राम सेतु’ और ‘थैंक गॉड’ दोनों ही फिल्में इसी साल दिवाली पर रिलीज होंगी।

विक्रम वेधा और पोन्नियन सेल्वम

ऋतिक रोशन और सैफ अली खान स्टारर ‘विक्रम वेधा’ और चियान विक्रम व ऐश्वर्या राय बच्चन स्टारर ‘पोन्नियिन सेलवन’ 30 सितंबर 2022 को बड़े पर्दे पर रिलीज होने वाली है। विक्रम वेधा हिंदी फिल्म है और पोन्नियन सेल्वम साउथ की मूवी है।

तेजस और मिस्टर एंड मिसेज माही

कंगना रणौत स्टारर ‘तेजस’ 5 अक्टूबर 2022 को और राजकुमार राव और जान्हवी कपूर अभिनीत फिल्म ‘मिस्टर एंड मिसेज माही’ 7 अक्टूबर 2022 को रिलीज होगी। दोनों की रिलीज की तारीख में दो दिनों का अंतर है, लेकिन ये फिल्में बॉक्स ऑफिस पर क्लैश करेंगी।

सर्कस, गणपथ और मैरी क्रिसमस

क्रिसमस 2022 पर बॉक्स ऑफिस पर रणवीर सिंह की ‘सर्कस’, टाइगर श्रॉफ और कृति सनोन स्टारर ‘गणपथ’ और कैटरीना कैफ, विजय सेतुपति की ‘मेरी क्रिसमस’ रिलीज होने जा रही है। क्रिसमस पर बॉक्स ऑफिस पर तीन तरफा क्लैश होने जा रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -