Tuesday, June 28, 2022
HomeEntertainmentहेमा मालिनी नहीं इस शादीशुदा अभिनेत्री पर लट्टू थे संजीव कुमार, लेकिन...

हेमा मालिनी नहीं इस शादीशुदा अभिनेत्री पर लट्टू थे संजीव कुमार, लेकिन इस कारण से नहीं हो पाई शादी

संजीव कुमार बॉलीवुड के जाने माने अभिनेता के तैर पर पहचान रखते हैं। संजीव ने अपनी एक्टिंग से दर्शकों के लिए बीच अपनी अलग जगह बनाई है। हालांकि संजीव अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी अक्सर चर्चाओं में रहे हैं। उनके लव अफेयर की चर्चाएं भी खूब हुई हैं। संजीव भी हेमा मालिनी से बेहद प्यार करते थे ये हर कोई जानता है लेकिन ये बहुत कम लोग जानते हैं कि संजीव का दिल हेमा से पहले किसी और अभिनेत्री पर आया था।

दरअसल हेमा मालिनी से पहले संजीव कपूर शादीशुदा अभिनेत्री नूतन से प्यार करने लगे थे। नूतन भी संजीव से प्यार करती थी लेकिन फिर एक कारण से ही दोनों शादी नहीं कर पाए थे। इसके बाद ही संजीव की जिंदगी में हेमा मालिनी की एंट्री हुई थी और उनसे भी संजीव की बात नहीं बन पाई थी।

नूतन अपने जमाने की बेहतरीन अदाकाराओं में से एक हैं। नूतन की एक्टिंग और खूबसूरत ने दर्शकों मो अपना दीवाना बनाया है। वहीं कई अभिनेता भी नूतन की खूबसूरती पर जान छिड़कते थे जिनमें संजीव कुमार का नाम शामिल है। संजीव कुमार भी नूतन से प्यार कर बैठे थे दोनों ने देवी फिल्म में एक साथ काम किया था जिसके बाद ही दोनों एक दूसरे के प्यार में पड़ गए।

हालांकि उस समय नूतन की शादी रजनीश बहल से हो चुकी थी। लेकिन नूतन और रजनीश के बीच सब कुछ अच्छा नहीं चल रहा था। लेकिन संजीव और नूतन के अफेयर के बारे में रजनीश को पता चलने लगा था जिसके बाद नूतन ने अपनी शादी बचाने के लिए संजीव से दूरी बना ली। हालांकि संजीव का प्यार नूतन के लिए कम नहीं हुआ। लेकिन फिर संजीव का दिल हेमा मालिनी पर आ गया था।

कहा जाता है कि संजीव ने हेमा को कई बार प्रोपोज भी किया था लेकिन हेमा ने अभिनेता को मना कर दिया ऐसे में अब संजीव ने शादी न करने का फैसला कर लिया। इसलिए संजीव ने पूरी उम्र शादी ही नहीं की। सुलक्षणा भी संजीव से प्यार करती थी लेकिन संजीव के शादी न करने के कारण वे भी अविवाहित ही रही।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -