हिरण पर आवारा कुत्तों ने किया हमला, मौके पर हुई मौत….

0
40

बहराइच। नानपारा रेंज के डल्लापुरवा गांव में एक हिरण पानी की तलाश में जंगल से बाहर आ गया। हिरण को कुत्तों ने नोच डाला। मौके पर ही हिरण की मौत हो गई। सूचना पाकर पहुंचे वन कर्मियों ने हिरण के शव का पोस्टमार्टम किया। इसके बाद शव को दफना दिया।

Advertisement

जिले में पड़ रही भीषण गर्मी आम ग्रामीणों के साथ जंगली जीव भी परेशान हैं। वन्य जीव पानी की तलाश में भटक कर गांवों की ओर पहुंच रहे हैं। बहराइच वन प्रभाग के नानपारा रेंज के डल्लापुरवा गांव में शुक्रवार को एक हिरण आ गया। हिरण पर कुत्तों के झुंड ने हमला कर दिया। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया और मौके पर मौत हो गई।

बताया जा रहा है कि स्थानीय लोगों ने हिरण को छुड़ाने की काफी जद्दोजहद की, लेकिन कुत्तों के झुंड ने हिरण को बुरी तरीके से नोच कर मौत के घाट उतार दिया। वहीं सूचना के बाद मौके पर वन दरोगा सत्यजीत सिंह, फॉरेस्ट गार्ड रामानंद मिश्रा सहित अन्य कर्मचारी पहुंचे हिरण के शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम की कार्यवाही पूरी की।

वन दरोगा सत्यजीत सिंह ने बताया कि कुत्तों के झुंड ने हिरण को मौत के घाट उतारा है वैधानिक कार्यवाही पूरी की जा रही है। वन कर्मियों ने पोस्टमार्टम के बाद शव को दफना दिया है।

पढ़ें- बहराइच: कतर्नियाघाट जंगल भ्रमण पर पहुंचा दल, बाघ और हिरण समेत दिखा मनोरम दृश्य