हाट बाजार क्लीनिक योजना की बढ़ी मांग, 35 से बढ़कर 42 हाट बाजारों में मिलेगी मेडिकल सुविधाएं

0
20

कोरिया/बैकुंठपुर
कोरिया दूरस्थ ग्रामीण अंचलों में लोगों तक स्वास्थ्य सुविधाओं की आसान पहुंच हेतु शुरू की गई छत्तीसगढ़ शासन की हाट बाजार क्लिनिक योजनांतर्गत साप्ताहिक हाट बाजारों में डेडिकेटेड वाहनों के माध्यम से नि:शुल्क स्वास्थ्य परीक्षण, जांच एवं असरकारक दवाइयों से लोगों को उत्तम स्वास्थ्य लाभ मिल रहा है।

जिले में अब तक 35 हाट बाजारों के माध्यम से लोगों तक स्वास्थ्य सुविधाएं पहुँचायी जा रही थी, इसकी लोकप्रियता और मांग को देखते हुए कलेक्टर कुलदीप शर्मा के निर्देश पर वर्तमान में हाट बाजारों की संख्या में वृद्धि की गई है, जिसके तहत 07 नवीन हाट बाजारों को चिन्हांकित किया गया है। अब कुल 42 हाट बाजारों में मोबाइल मेडिकल यूनिट के द्वारा लोगों का इलाज किया जाएगा।

विकासखण्ड बैकुण्ठपुर के साप्ताहिक हाट बाजार चरचा में प्रत्येक रविवार तथा सलका में मंगलवार, विकासखण्ड भरतपुर के कटवार में गुरुवार, विकासखण्ड खडगवां के पोंड़ी में गुरुवार तथा बंजारीडांड में शनिवार, विकासखण्ड मनेन्द्रगढ़ के ढुलकु में मंगलवार तथा विकासखण्ड सोनहत के कटगोड़ी में गुरुवार को लोगों को हाट बाजार क्लीनिक के माध्यम से नि:शुल्क स्वास्थ्य सुविधाओं का लाभ मिलेगा।