हंगामे के कारण लोकसभा की कार्यवाही 12 बजे तक स्थगित

0
19



नयी दिल्ली: लोकसभा में कांग्रेस के सदस्यों ने सरकार पर ईडी जैसी संस्थाओं का दुरुपयोग करने का आरोप लगाते हुए भारी हंगामा किया जिसके कारण सदन की कार्यवाही दो बजे तक स्थगित कर दी गई।
सदन समवेत होते ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने लोकसभा के पूर्व सांसद भीम प्रसाद धल के निधन से सदस्यों को अवगत कराया और हिरोशिमा और नागासाकी परमाणु हमले की बरसी पर वहां जान गंवाने वाले लोगों को श्रद्धांजलि दी। इसके बाद प्रश्नकाल जैसे ही शुरू हुआ , कांग्रेस के सदस्य सरकार पर मनमानी, तानाशाही और सरकारी एजेंसियों का दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए हंगामा करने लगे और नारे लगाते हुए सदन के बीचोंबीच आ गए। कांग्रेस के सदस्य विरोध स्वरूप काले कपड़े पहनकर आए थे।
अध्यक्ष ने हंगामे के बीच प्रश्नकाल चलाने का प्रयास किया। इस बीच सरकार ने कई सवालों के जवाब सदन में दिए। हंगामा कर रहे सदस्यों से अध्यक्ष ने अपनी सीटों पर जाने का आग्रह करते हुए कहा कि उन्हें प्रश्नकाल के बाद अपनी बात रखने का अवसर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आप सदन में चर्चा नहीं करना चाहते हैं यह अच्छी बात नहीं है। अध्यक्ष की अपील के बावजूद सदस्यों ने हंगामा जारी रखा जिसके कारण सदन की कार्यवाही बारह बजे तक स्थगित कर दी गई।

Looks like you have blocked notifications!