HomeRegionalस्कूली वाहनों की फिटनेस न कराने वाले प्रबंधकों पर दर्ज होगा केस

स्कूली वाहनों की फिटनेस न कराने वाले प्रबंधकों पर दर्ज होगा केस

अयोध्या। बार-बार नोटिस के बाद भी स्कूली वाहनों की फिटनेस न कराने वालों को लेकर अब परिवहन विभाग सख्त हो गया है। विभाग ने चेतावनी दी है कि अब स्कूली वाहनों की फिटनेस न कराने वाले स्कूल प्रबंधकों पर एफआईआर दर्ज कराई जाएगी और मान्यता समाप्ति की भी अनुशंसा की जायेगी। राहत के लिए विभाग की ओर से विशेष कैम्प भी लगाया जा रहा है। सहायक सम्भागीय परिवहन आयुक्त आरपी सिंह ने शुक्रवार को बताया कि स्कूली वाहनों के फिटनेस कराने के लिए बार-बार निर्देश दिए गए।

Advertisement

वर्तमान में भी लगभग 200 स्कूली बसों का फिटनेस नहीं कराया गया है। उन्होंने बताया कि फिटनेस समाप्त 251 स्कूली वाहनों का पंजीयन चिह्न 6 माह के लिए निलम्बित किया गया है।  इस संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक व जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के जरिये भी स्कूलों को सूचित किया गया है। इसके बाद भी अभी तक प्रबंधक चेत नहीं रहे हैं। उन्होंने कहा कि यह स्कूल प्रबन्धकों के उपेक्षा व बच्चों के जान-माल को लेकर गंभीरता न होना दर्शाता है।

बताया कि परिवहन मंत्री के आदेश के अनुपालन में यदि बिना फिटनेस के वाहन संचालित पाया जाता है तो ऐसे प्रबन्धकों के विरुद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराते हुए उनके स्कूल की मान्यता समाप्त के लिखा जायेगा। उन्होंने बताया कि इसलिए सम्भागीय परिवहन कार्यालय में 27 और 28 जून को विशेष कैम्प का आयोजन किया जा रहा है। जिसमें आनलाइन तारीख लेकर स्कूली वाहनों की फिटनेस करा सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-अयोध्या: फिटनेस न होने की वजह से संभागीय परिवहन अधिकारी ने दिया यह आदेश

RELATED ARTICLES
- Advertisment -