सोहेल खान-सीमा ही नहीं, हाल ही में मनोरंजन जगत में हुए ये 8 बड़े सेलेब्रिटी तलाक

0
88

बॉलीवुड सुपर स्टार सलमान खान के भाई एक्टर-डायरेक्टर सोहेल खान और उनकी पत्नी सीमा शादी के 24 साल बाद अलग होने का फैसला किया है। सोहेल खान और सीमा ने तलाक के लिए कोर्ट में अर्जी दायर की है। शुक्रवार को दोनों को मुंबई में फैमिली कोर्ट के बाहर स्पॉट किया गया। ये खान परिवार का दूसरा तलाक है। इससे पहले मलाइका अरोड़ा और अरबाज खान तलाक ले चुके हैं। आईए आज हम आपको मनोरंजन जगत में हाल ही हुए कुछ सेलेब्रिटीज के तलाकों के बारे में बताते हैं।

सोहेल खान और सीमा

सोहेल खान और उनकी पत्नी की राहें जुदा हो गई हैं। इन दोनों की 24 साल की शादी टूट रही है। बताया जा रहा है कि दोनों लंबे समय से अलग रह रहे थे। सोहेल खान और सीमा ने लव मैरिज की थी। सीमा दिल्ली की रहने वाली हैं। वह फैशन की दुनिया में अपना नाम बनाने आई थीं। खबरों के मुताबिक, चंकी पांडे की सगाई पार्टी में दोनों की पहली मुलाकात हुई थी। सोहेल को पहली नजर में ही सीमा से प्यार हो गया था। दोनों ने 24 साल पहले भागकर शादी की थी। दंपति के दो बच्चे हैं, निर्वाण और योहान।

Aishwarya-Rajnikanth-Dhanush-Separated-2

धनुष और पत्नी ऐश्वर्या रजनीकांत

साउथ सुपरस्टार धनुष और पत्नी ऐश्वर्या रजनीकांत ने इस साल की शुरुआत में 18 साल लंबी अपनी शादी को खत्म करने का फैसला किया था। धनुष और ऐश्वर्या के रिश्ते में खटास का कारण पहले एक्ट्रेस श्रुति हासन को माना गया था। हालांकि धनुष के कई अन्य एक्ट्रेस के साथ भी नाम जुड़े हैं। धनुष के साथ जुड़ने वाले नामों में अमाला पॉल, श्रुति हासन और तृषा कृष्णन का नाम सबसे आगे है। 2020 में श्रुति के साथ उनका नाम जोड़ा गया था। दोनों के रिश्तों में दूरी का एक कारण ये भी है कि धनुष एक के बाद एक फिल्में साइन कर रहे हैं, उनका ज्यादातर समय शूटिंग में और आउटडोर गुजरता है। रिश्ते और घर को वो ज्यादा समय नहीं दे पा रहे हैं।

आमिर खान-किरण राव

आमिर और किरण ने शादी के 15 साल बाद पिछले साल के अंत मे अलग होने का ऐलान कर दिया था। उनका एक बेटा आजाद राव भी है। आमिर और किरण ने अपनी शादी टूटने पर मीडिया को एक जॉइंट स्टेटमेंट दिया था, जिसमें लिखा था, ’15 सालों के इस साथ में हमने पूरी जिंदगी के अनुभव साझा किए, खुश रहे, हंसे और हमारा रिश्ता केवल भरोसे, सम्मान और प्यार पर आगे बढ़ा। अब हम अपनी जिंदगियों का एक नया चैप्टर शुरू करने जा रहे हैं। अब हम एक पति-पत्नी के तौर पर नहीं बल्कि को-पैरंट्स और एक दूसरे के परिवार के तौर पर रहेंगे। हमने कुछ समय पहले अलग होने की योजना बनाई थी और अब हमने अलग हो चुके हैं।’

सामंथा रुथ प्रभु-नागा चैतन्य

साउथ के पॉप्युलर और क्यूट कपल्स सामंथा रुथ प्रभु-नागा चैतन्य ने 2017 में शादी की थी। लेकिन उनकी शादी लंबी नहीं टिक पाई, दोनों 2021 में तलाक ले लिया। जुलाई 2021 में जब सामंथा ने सरनेम ‘अक्किनेनी’ हटाया तो खबरें आने लगीं कि सामंथा और नागा अलग हो गए हैं। बाद में सामंथा और नागा चैतन्य ने 2 अक्टूबर को अनाउंस किया कि वो अलग हो रहे हैं। तलाक के पीछे वजह सामांथा का प्रोफेशनल काम को बताया जा रहा है।

करण मेहरा-निशा रावल

टीवी इंडस्ट्री के परफेक्ट कपल्स में शुमार किए जाने वाले करण मेहरा और निशा रावल ने पिछले साथ अलग होने का ऐलान किया था। निशा ने करण मेहरा पर घरेलू हिंसा, मारपीट और शोषण का आरोप लगाते हुए ऐक्टर के खिलाफ पुलिस में एफआईआर तक दर्ज कराई थी। फिलहाल निशा और करण अलग हो चुके हैं और बेटे की कस्टडी का केस लड़ रहे हैं।