HomeRegionalसोमवार को बढ़ेगी कांवड़ियों की भीड़, सभी स्कूलों में अवकाश

सोमवार को बढ़ेगी कांवड़ियों की भीड़, सभी स्कूलों में अवकाश

Advertisement

बरेली, अमृत विचार। सावन के चतुर्थ सोमवार को बड़ी संख्या में कांवड़ियों के शिवालयों में जलाभिषेक करने जाने को लेकर शहर में जाम के हालात बने रह सकते हैं। इसके दृष्टिगत जिलाधिकारी शिवाकान्त द्विवेदी ने सोमवार यानि 8 अगस्त को सभी बोर्ड के शिक्षण संस्थानों में अवकाश घोषित कर दिया है। शनिवार को आदेश जारी कर दिया गया। इस बार दिल्ली रोड, लखनऊ रोड, बदायूं रोड, पीलीभीत रोड एवं नैनीताल रोड पर पांच किलोमीटर के दायरे में संचालित सभी बोर्डों के शैक्षिक संस्थानों को बंद रखने के आदेश जारी किए हैं।

Advertisement

जिलाधिकारी ने आदेश में कहा है कि चतुर्थ सोमवार पर कांवड़ियों द्वारा विभिन्न मंदिरों में जलाभिषेक एवं पूजा अर्चना की जानी है। जिसके कारण मुख्य मार्ग एवं महानगर में काफी संख्या में कांवड़ियों के आने से जगह-जगह यातायात बाधित होने की स्थिति उत्पन्न होती है। इस कारण दुर्घटना होने का डर बना रहता है। इससे शांति भंग होने की भी आशंका रहती है।

Advertisement

उपरोक्त परिस्थितियों काे दृष्टिगत रखते हुए बरेली मुख्यालय से पांच किलोमीटर के दायरे में संचालित यूपी बोर्ड, सीबीएसई, आईसीएसई बोर्ड से संचालित समस्त शिक्षण संस्थान, टेक्निकल कॉलेज, महाविद्यालयों, आईटीआई, पॉलीटेक्निक व अन्य शिक्षण संस्थाओं में अवकाश घोषित किया गया है। यदि किसी विश्वविद्यालय, महाविद्यालय या अन्य किसी शिक्षण संस्था में किसी बोर्ड, विश्वविद्यालय या आयोग द्वारा पूर्वयोजित परीक्षा निर्धारित है तो वह यथावत होगी।

इधर, प्रशासन ने चतुर्थ सोमवार को सुरक्षा व्यवस्था पुख्ता करने के लिए मजिस्ट्रेट भी तैनात कर दिए हैं। इसके साथ शहर में बड़े वाहनों की नो एंट्री लागू कर दी गई। प्रत्येक चौराहों पर शनिवार से ही ट्रैफिक और सिविल पुलिस के दरोगाओं को तैनात कर दिया गया।

यह भी पढ़ें- बरेली कॉलेज के प्रवक्ता समेत 20 नए कोरोना मिले संक्रमित

Advertisement

RELATED ARTICLES

Most Popular

Recent Comments